बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी में 75वां वन महोत्सव समारोह का आयोजन, बोले सांसद राधामोहन सिंह- 'एक पेड़ मां के नाम जरूर लगाएं' - 75th Van Mahotsav

75th Van Mahotsav: 75वां वन महोत्सव समारोह व वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन मोतिहारी में किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर सांसद राधामोहन सिंह ने पीएम मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान के बारे में बताया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 8, 2024, 5:05 PM IST

सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह
सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह (ETV Bharat)

सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह (ETV Bharat)

मोतिहारीःपर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा 75वां वन महोत्सव समारोह व वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन मोतिहारी में किया गया. कार्यक्रम एमजेके कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित किया गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह न ने किया. इस मौके पर विधायक व पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार और जिप अध्यक्ष ममता राय समेत वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

वन महोत्सव कार्यक्रम का राधामोहन सिंह ने किया उद्घाटन: सांसद राधामोहन सिंह ने पीएम मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान के बारे में बताया. इस मौके पर राधामोहन सिंह ने कहा कि झारखंड के अलग हो जाने के बाद बिहार में वन क्षेत्र का एरिया काफी कम हो गया था. लेकिन पिछले कुछ वर्षों से बिहार और भारत सरकार ने कुछ योजनाओं को चलाया है. जिससे बिहार में काफी तेजी से वन क्षेत्र का प्रसार हुआ है.

"नगर वन योजना और ग्रीन इंडिया मिशन समेत कई योजनाओं के तहत काफी पेड़ लगाया गया है. अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम योजना की घोषणा की है, जिसके तहत गांव-गांव में लोग अपनी मां के स्मृति में पेड़ लगा रहे हैं."-राधामोहन सिंह,सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री

वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश: इस कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गान के साथ हुआ. वन विभाग के अधिकारियों ने आगत अतिथियों का स्वागत बुके देकर किया. इस मौके पर वन विभाग द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं ने विजेता छात्राओं को पुरुस्कृत किया गया. कार्यक्रम के बाद सांसद राधामोहन सिंह ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया.

यह भी पढ़ेंःVan Mahotsav 2023: नीतीश का मीडिया पर आरोप- 'आप लोगों पर तो एक ही पार्टी का कब्जा हो गया'

ABOUT THE AUTHOR

...view details