मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP हाई प्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा के फर्स्ट टाइम वोटर्स के मन में क्या है, जानें- किन मुद्दों पर करेंगे मतदान

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 21, 2024, 10:45 AM IST

Lok Sabha Seat Chhindwara : छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में 53 हजार 555 मतदाता पहली बार मतदान करेंगे. मतदान करने के प्रति युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. इनके क्या मुद्दे हैं, किस आधार पर वोट करेंगे, इस बारे में ETV भारत ने इनसे बात की.

Lok Sabha Seat Chhindwara
एमपी हाई प्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा

एमपी हाई प्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा के फर्स्ट टाइम वोटर्स

छिंदवाड़ा।मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट में से एक है छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं भाजपा से विवेक बंटी साहू को मैदान में हैं. बीते साल विधानसभा चुनाव में कमलनाथ के सामने खड़े विवेक बंटी साहू को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भी बीजेपी ने विवेक बंटी साहू पर ही भरोसा जताते हुए उन्हें छिंदवाड़ा से लोकसभा की टिकट दी है.

छिंदवाड़ा के फर्स्ट टाइम वोटर्स

53 हजार 555 मतदाता पहली बार करेंगे मतदान
छिंदवाड़ा के मतदाताओं के मुद्दे

चुनाव के इस महापर्व में शामिल होने के लिए युवाओं में काफी उत्साह है. युवाओं का कहना है कि उन्होंने सिर्फ टीवी में लोगों को मतदान करते हुए देखा है. अब वह भी मतदान करेंगे. इसलिए बहुत उत्साह है. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट में 53 हजार 555 मतदाता ऐसे हैं, जो पहली बार मतदान करेंगे. इनकी उम्र 18 से 19 साल के बीच है. इन युवाओं का कहना है कि वे ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनेंगे, जो उनके उज्जवल भविष्य के लिए काम करेगा. शिक्षा के साथ ही स्वास्थ्य व खेल क्षेत्र में काम होना चाहिए.

छिंदवाड़ा में महिलाओं के मुद्दे
छिंदवाड़ा के फर्स्ट टाइम वोटर्स के मुद्दे

ALSO READ:

कमलनाथ ने छोड़ा छिंदवाड़ा तो कैलाश विजयवर्गीय ने कर दिया बड़ा खेल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को BJP में उठा लाए

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल का दावा- अब छिंदवाड़ा में समीकरण बदल गए हैं, BJP की जीत पक्की है

गांवों में मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने की जरूरत

इन मतदाताओं का कहना है कि गांवों में मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं. वहां तक सुविधाएं पहुंचाएं ऐसे व्यक्ति को अपना वोट देंगे. वहीं, महिला वोटर्स का मानना है कि इस बार चुनाव में महिला सुरक्षा और महंगाई का मुद्दा भी काफी असर डालेगा. बता दें कि छिंदवाड़ा में 19 अप्रैल को मतदान होना है. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट में कुल मतदाताओं की संख्या 16 लाख 32 हजार 896 मतदाता है. इसमें जुन्नारदेव, अमरवाड़ा, चौरई, छिंदवाड़ा, परासिया, सौसर सहित पांढुरना विधानसभा सीटों के मतदाता शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details