हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सांसद के पास अश्लील वीडियो कॉल करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, कई लोगों को बनाया निशाना

भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद धर्मबीर को अश्लील वीडियो कॉल मामले में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

MP Dharambir Singh obscene video call
MP Dharambir Singh obscene video call (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

भिवानी:हरियाणा के भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद धर्मबीर को अश्लील वीडियो कॉल के मामले में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को काबू कर लिया है. जानकारी के अनुसार सांसद धर्मबीर सिंह ने 28 सितंबर 2023 को साईबर क्राईम थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी. जिसमें उनके पास अश्लील वीडियो कॉल का हवाला दिया गया था.

8 मोबाइल फोन बरामद: मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना साइबर क्राइम के मामले में शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए थे. जिस पर थाना साइबर क्राइम में तुरंत मामला दर्ज करके महत्वपूर्ण व तकनीकी साक्ष्यों का अवलोकन कर अभियोग में प्रभावी कार्रवाई करते हुए 8 घंटे के अंदर गांव झरोकरी जिला नूंह से दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी. जिनमे तालीम व आमिर शामिल थे. जांच के दौरान आरोपियों से 8 मोबाइल फोन बरामद हुए थे. इसी दौरान तीसरा युवक फैज मोहम्मद भी पकड़ा गया था. जांच इकाई के द्वारा आरोपी से 5 मोबाइल फोन बरामद किए गए थे. चौथे युवक सलीम को भी पुलिस ने धर दबोचा है.

कई लोगों को बनाया निशाना: इससे पूर्व मामले में जांच इकाई द्वारा पहले गिरफ्तार किए गए आरोपियों से रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ व महत्वपूर्ण एविडेंस का आकलन करने पर सामने आया, कि आरोपियों ने पूरे देश में कुल 17 अलग-अलग राज्यों में 252 लोगों को वीडियो कॉल करके उनकी वीडियो को एडिट किया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर अपलोड न करने व डिलीट करने के नाम पर पीड़ितों से रुपए की डिमांड की थी. पुलिस के अनुसार आरोपी फैज मोहम्मद मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप से डायरेक्ट वीडियो कॉल करता था और जैसे ही व्यक्ति के द्वारा वीडियो कॉल उठाई जाती थी.

अश्लील वीडियो किया एडिट:आरोपी एक दूसरे मोबाइल की सहायता से उसमें न्यूड वीडियो चला कर कैमरे के सामने कर देते थे. इस घटना को स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर लेते थे. इसके बाद अश्लील स्क्रीन रिकॉर्डिंग को वापस पीड़ित के पास भेज कर उसे वीडियो यूट्यूब पर डिलीट करने के नाम पर, पुलिस अधिकारी बनकर या वीडियो शेयर ना करने के नाम पर पैसों की डिमांड करता था.

ट्रक चालक है आरोपी: आरोपी तालीम पीड़ित से बात कर कर यूट्यूब पर वीडियो शेयर ना करने के नाम पर भय दिखाकर रुपये की डिमांड करता था. आरोपी आमिर पेशे से ट्रक ड्राइवर है, जो अन्य आरोपियों को पश्चिम बंगाल व असम से फर्जी सिम लाकर देता था. 25 अक्टूबर को आरोपी सलीम को पेश माननीय न्यायालय में किया गया जहां माननीय न्यायालय ने आरोपी को जिला कारागार भेजने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में सुंदर महिला पुलिसकर्मियों पर सीनियर अफसर की गंदी नज़र का दावा, चिट्ठी वायरल, बडौली बोले - होगी जांच

ये भी पढ़ें:हरियाणा की ग्रेजुएट 'लेडी डॉन' गिरफ्तार, कातिल हुस्न, उम्र 19 साल, लॉरेंस बिश्नोई गैंग की दुश्मन नंबर एक

ABOUT THE AUTHOR

...view details