राजस्थान

rajasthan

काल बनकर आई आंधी, खेतड़ी में पेड़ टूटकर गिरने से मां-बेटी की मौत - Died Due To Falling Of Tree

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 7, 2024, 11:52 AM IST

नीमकाथाना जिले के खेतड़ी के बांसियाल गांव में आंधी से एक पेड़ टूटकर गिरने से एक बच्ची समेत एक महिला की मौत हो गई. पीड़ित परिवार गर्मी के चलते घर के बाहर सो रहा था कि अचानक आंधी आ गई थी.

DIED DUE TO FALLING OF TREE
पेड़ टूटकर गिरने से मां बेटी की मौत (Etv bharat GFX Team)

खेतड़ी/नीमकाथाना.खेतड़ी उपखंड के बांसियाल में देर रात आई आंधी के दौरान पेड़ टूटकर घर के बाहर सो रहे लोगों पर आ गिरा. हादसे में एक 11 साल की बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला की भी उपचार के दौरान मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार चूरू जिले के उदासर प्रदीप कुमार मीणा अपने परिवार के साथ साझेदारी में खेत लेकर उसमें खेती बाड़ी का काम करता था. उसने बांसियाल में सवाई सिंह का खेत साझेदारी में फसल उगाने के लिए ले रखा था. गुरुवार शाम को खाना खाने के बाद वह अपने परिवार के साथ घर के बाहर सो रहा था. इस दौरान रात करीब साढ़े 9 बजे तेज हवाओं के साथ आंधी शुरू हो गई. जब तक वो संभल पाते, इससे पहले ही तेज हवा के साथ घर के पास खड़े खेजड़ी के पेड़ का एक हिस्सा टूटकर सो रहे उसके परिवार के सदस्यों पर आ गिरा. इसके बाद उसने बड़ी मशक्कत से पेड़ के टूटे हिस्से से सदस्यों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

हादसे में उसकी पत्नी सावित्री (45) और उसकी बेटी काजल (11) घायल हो गई. शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और दोनों घायलों को खेतड़ी के राजकीय उप जिला अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने काजल को मृत घोषित कर दिया, जबकि सावित्री का पैर फ्रैक्चर होने पर उसे झुंझुनू रेफर किया गया. झुंझुनू में इलाज के दौरान घायल महिला सावित्री ने भी दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें :प्रदेश के करीब 16 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, आंधी और गरज के साथ बारिश की संभावना - imd forecast in rajasthan

पीड़ित प्रदीप कुमार ने बताया कि वह तीन दिन पहले ही बांसियाल में खेती करने के लिए अपने गांव से परिवार के साथ आया था. काजल उसकी बड़ी बेटी थी. उसके दो बेटी और एक छोटा बेटा है. लोगों ने बताया कि खेतड़ी क्षेत्र में रात तेज हवा के साथ आई आंधी से काफी संख्या में पेड़ टूट गए. इस दौरान आंधी के चलते देर रात तक बिजली भी गुल रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details