मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस कांड में मुरैना से एक महिला की गई जान, करीब 6 साल पहले भोले बाबा से जुड़ी थी - Morena Woman Died Hathras Incident

यूपी के हाथरस जिले में आयोजित भोले बाबा के सत्संग समारोह में शामिल होने मुरैना जिले से कई लोग पहुंचे थे. सत्संग समारोह के समापन के बाद हुई भगदड़ में करीब 122 लोगों की मौत हो गई. इनमें से एक महिला मुरैना जिले के सारसी गांव की निवासी थी.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 5, 2024, 4:06 PM IST

MORENA WOMAN DIED HATHRAS INCIDENT
हाथरस कांड में मुरैना जिले की महिला की हुई मौत (ETV Bharat)

मुरैना। यूपी के हाथरस जिले में भोले बाबा के सत्संग के समापन के बाद हुई भगदड़ में मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की अम्बाह तहसील क्षेत्र की एक वृद्ध महिला की भी मौत हो गई. अम्बाह क्षेत्र से एक बस में भरकर दो दर्जन से अधिक महिला पुरुष श्रद्धालु हाथरस जिले में आयोजित सत्संग में गए थे. इनमें से एक महिला को छोड़कर बाकी सभी सकुशल लौट आये.

सत्संग में शामिल होने हाथरस पहुंची थी महिला

आपको बता दें कि यूपी के हाथरस जिले में आयोजित भोले बाबा के सत्संग कार्यक्रम में शामिल होने अम्बाह - पोरसा क्षेत्र से एक बस गई थी. इस बस में अम्बाह तहसील क्षेत्र के सारसी गांव निवासी 68 वर्षीय सोमवती पत्नी बच्चू सिंह जाटव भी गईं थीं. परिजनों के अनुसार वृद्ध महिला एक जुलाई को अम्बाह से बस से हाथरस गई थी. जब वहां हुई भगदड़ की सूचना परिजनों को मिली तो वो तुरंत आगरा पहुंच गए. कई मरीज आगरा मेडिकल कॉलेज सहित अन्य अस्पतालों में भर्ती कराए गए थे.

भगदड़ की सूचना पर आगरा मेडिकल कॉलेज पहुंचे परिजन

वृद्ध महिला के परिजन आगरा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों में सोमवती को ढूंढ़ा. जब महिला वहां नहीं मिली तो परिजन हाथरस जिले के लिए निकल गए. वहां उन्होंने पहले घायलों को अस्पतालों में देखा, जब वहां सोमवती नहीं मिली तो फिर वो हाथरस के शव गृह पहुंचे. जहां वृद्ध महिला सोमवाती का शव मिला.

यहां पढ़ें...

हाथरस हादसे में ग्वालियर की महिला की मौत, सीएम मोहन यादव ने जताया दुख

क्यों बोले शंकराचार्य सदानंद सरस्वती, धन अर्जन के लिए कार्यक्रम होंगे तो ऐसे ही हादसा होगा

बुधवार को सारसी गांव में किया अंतिम संस्कार

परिजन शव को लेकर सारसी गांव आए. सूचना पाकर जनपद पंचायत अंबाह द्वारा तत्कालिक सहायता के रूप में दस हजार रुपए का चेक परिजन को दिया गया. वहीं, परिजनों ने दो दिन पहले बुधवार को वृद्ध महिला का अंतिम संस्कार कर दिया है. परिजनों के अनुसार मृतक महिला करीब 6 साल पहले भोले बाबा नारायण साकार विश्व हरि से जुड़ी थी. पहले भी कई बार उनके समागम सत्संग में जा चुकी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details