मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना में सवा दो करोड़ की ज्वैलरी लूट मामले में आरोपी यूपी से गिरफ्तार, जमीन में गाड़ दिए थे सोने के जेवर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 10, 2024, 9:29 PM IST

Jewelery Robbery Exposed in Morena : मुरैना में सवा दो करोड़ की लूट के मामले में यूपी से पकड़े गए आरोपियों ने सोने के जेवरों को गड्ढे में गाड़ दिया था. चार राज्यों के साथ डेढ़ सैकड़ा मंदिरों की खाक छानने के बाद पुलिस को सफलता मिली.

Jewelery robbery exposed in Morena
सराफा कारोबारी के मुनीम से लूटे थे जेवर

मुरैना में सवा दो करोड़ की ज्वैलरी लूट मामले में आरोपी यूपी से गिरफ्तार

मुरैना। पुलिस ने लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार सवा दो करोड़ से अधिक के सोने के जेवरों की लूट का खुलासा कर दिया है. इस मामले में तीन आरोपियों को यूपी से गिरफ्तार किया गया है. वहीं शातिर चोरों ने पुलिस से बचने के लिए लूटे गए जेवरों को जमीन में गड्ढा कर गाड़ दिया था जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. शातिर लुटेरों की तलाश में पुलिस ने एमपी सहित चार राज्यों की खाक छानने के बाद करीब डेढ़ सैकड़ा मंदिर भी टटोले थे.

सराफा व्यवसायी के मुनीम से सवा दो करोड़ के लूटे थे जेवर

सराफा कारोबारी के मुनीम से लूटे थे जेवर

विगत डेढ़ माह पहले बागचीनी थाना क्षेत्र के कटबरी हनुमान मंदिर के पास सवा दो करोड़ से अधिक की लूट हुई थी. अज्ञात बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में कट्टे की नोक पर सराफा कारोबारी के मुनीम से ये लूट की थी. बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए जमीन के अंदर सोने के जेवर गाड़ दिए थे

पुलिस ने जब्त की ज्वैलरी

4 राज्यों के साथ डेढ़ सैकड़ा मंदिर भी टटोले

सनसनीखेज लूट के मामले में पुलिस ने यूपी से तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लूट का पूरा माल बरामद कर लिया है. शातिर लुटेरों की तलाश में पुलिस ने एमपी सहित चार राज्यों की खाक छानने के बाद करीब डेढ़ सैकड़ा मंदिर भी टटोले थे. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर यूपी में रेडकर एक के बाद एक तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर बोरबेल के पास स्थित एक गड्ढे से लूट का माल बरामद कर लिया. बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए जमीन के अंदर सोने के जेवर गाड़ दिए थे. चम्बल आईजी की तरफ से फरार आरोपियों पर 30-30 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

सलूट के बाद आरोपियों ने गड्ढे में गाड़ दिए थे जेवर

पुलिस को मिली बड़ी सफलता

सवा दो करोड़ से अधिक की ज्वैलरी लूट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि "जांच के लिए चार टीमें बनाई गईं थी जो पिछले एक माह से अधिक समय से लूटकांड के शेष आरोपियों एवं सोना बरामद करने को लेकर पड़ताल कर रहीं थीं. तीन राज्यों के तमाम शहरों, मंदिरों एवं जंगलों में बदमाशों को तलाश रही थी. फरार आरोपियों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया गया था जिसे आईजी चम्बल रेंज ने बढ़ाकर 30-30 हजार कर दिया था. इस लूटकांड में मुख्य भूमिका व्यापारी के ड्राइवर की थी जिसने एक पुराने शातिर बदमाश के साथ मिलकर लूट की साजिश रची और घटना को अंजाम दिया था".

ज्वैलरी लूट मामले में तीन आरोपी यूपी से गिरफ्तार

यूपी से तीन आरोपी गिरफ्तार

मुरैना पुलिस को दो दिन पहले 8 मार्च को खबर मिली कि इस घटना का एक आरोपी यूपी में लक्ष्मणगढ़ पुल के पास खड़ा हुआ है. इसी सूचना पर पुलिस ने तत्काल बताये गए स्थान पर रेड कर उक्त आरोपी को दबोच लिया. पूछताछ के दौरान बदमाश ने अपने एक अन्य साथी का नाम बताया साथ ही उसने बताया कि लूट का पूरा माल उसी के कब्जे में है. पुलिस ने इस बदमाश को पकड़ने के लिए यूपी के ही भवानीपुरवा गांव में दबिश दी. इस दौरान पुलिस को बदमाश तो हाथ नहीं लगा, लेकिन उसका पिता मिल गया. पुलिस ने बदमाश के पिता की निशानदेही पर बोरवेल के पास स्थित एक गड्ढे से पौने दो किलो वजनी सोने के जेवर बरामद किए.

ये भी पढ़ें:

मिर्ची डालकर 50 लाख की लूट के मामले पुलिस का बड़ा खुलासा, रिपोर्ट दर्ज कराने वाला ड्राइवर खुद लूट का मास्टरमाइंड

पुलिस को 48 घंटे का अल्टीमेटम, नहीं पकड़े गए 2 करोड़ की लूट के आरोपी तो होगा बड़ा आंदोलन

जेवर एवं हथियार आरोपियों के कब्जे से बरामद

मुरैना पुलिस ने आरोपियों से 2 किलो 735 ग्राम वजनी सोने के जेवरात, हार छोटे बड़े, मंगलसूत्र, बच्चों के पैंडल, कानों के रिंग, टॉप्स, अंगूठियां, समेत 25 विजिटिंग कार्ड भी बरामद किए हैं. वहीं उनके पास से 02 कट्टे 315 बोर, 07 जिंदा राउण्ड, एक बुलट मोटर साइकिल, एक अपाची मोटर साइकिल जब्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details