मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पदभार संभालते ही नए एसपी ने किया थानों का निरीक्षण, फरियादियों को लेकर दिया ये सख्त निर्देश - Morena SP Inspected Police Stations

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 19, 2024, 10:35 PM IST

Updated : Aug 19, 2024, 10:55 PM IST

मुरैना में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने पदभार संभालने के बाद सोमवार को कई थानों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सभी थाना प्रभारियों का परिचय प्राप्त किया और निर्देश दिया कि थाना पहुंचने वाले आवेदकों को गंभीरता से सुना जाए और उनके समस्याओं का निराकरण किया जाए.

MORENA SP INSPECTED POLICE STATIONS
पदभार संभालते ही नए एसपी ने किया थानों का निरीक्षण (ETV Bharat)

मुरैना:नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने सोमवार दोपहर जिले की अंबाह तहसील के कई थानों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने थाना प्रभारी और कर्मचारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि, ''फरियादियों से शालीनता से पेश आए और उनकी तत्काल सुनवाई करें.'' उन्होंने क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति के बारे में भी जानकारी ली और सभी थाना प्रभारियों से परिचय प्राप्त किया.

थाना क्षेत्र की सीमा सहित ली कई जानकारीयां

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने अम्बाह अंतर्गत आने वाले थाना अम्बाह, पोरसा, महुआ और नगरा का औचक भ्रमण किया. भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक संबंधित थानों के थाना प्रभारियों से परिचय प्राप्त किया. उन्होंने थाना क्षेत्र की आम पृष्ठभूमि, थाने की भौगोलिक स्थिति, सामाजिक स्थिति, थाना क्षेत्र की सीमा, थाना क्षेत्रांतर्गत स्थित गांवों, वार्षिक अपराध सांख्यिकी, थाने की मूलभूत सुविधाओं-आवश्यकताओं, उपलब्ध पुलिस बल और थाना क्षेत्र में घटित होने वाले अपराधों के संबंध में जानकारी ली.

ये भी पढ़ें:

एक्शन में मोहन यादव सरकार के मंत्री रोज कर रहे छापेमारी, मूंग खरीद पर जागते रहो मोड में

गुस्से में लाल पीले हुए जिला कलेक्टर, विपणन संघ अधिकारी से बोले 'जाइए छुट्टियां मनाइए'

'थाने पहुंचने वाले आवेदकों को गंभीरता से सुने'

पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर के भ्रमण के दौरान थाना हवालात, मालखाना आदि को भी चेक किया और हवालात की सुरक्षा एवं मालखाने में रखे माल के संबंध में पुलिस मुख्यालय के समय-समय पर जारी निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया. संपत्ति संबंधी अपराधों को दृष्टिगत रखते हुए प्रभावी गश्त करने और गश्त के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर अभिलेख रखरखाव संबंधी दिशा निर्देश दिए गए. वहीं, पुलिस बल को डयूटी के दौरान निर्धारित वेशभूषा धारण कर गुड टर्नआउट में रहने और थाने पर पहुंचने वाले आवेदकों को गंभीरता से सुन उनकी शिकायतों का विधिपूर्वक निराकरण करने के संबंध में निर्देशित किया गया.

Last Updated : Aug 19, 2024, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details