मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला को कट्टा धोने का वीडियो बनाना पड़ा महंगा, पुलिस ने मारा छापा, घर से मिला हथियारों का जखीरा - Morena Weapon smuggler arrest

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 10, 2024, 9:33 PM IST

मुरैना में एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा था. वीडियो में एक महिला घर में कट्टे धो रही थी. पुलिस ने वीडियो के आधार पर नाकेबंदी करके 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के घर से भारी मात्रा में अवैध हथियार व उन्हें बनाने वाला सामान मिला है. पुलिस ने सब सील कर दिया है और पूछताछ जारी है.

MORENA WEAPON SMUGGLER ARREST
अवैध हथियार का निर्माण करने वालों को पुलिस ने पकड़ा (ETV Bharat)

मुरैना: चंबल इलाके के मुरैना में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां अवैध हथियार निर्माण करने वाले का भंडा फोड़ हो गया. पुलिस को इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे एक वीडियो से लगी. घर पर ही हथियार की फैक्ट्री संचालित करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही घर से भारी मात्रा में हथियार और उसे बनाने का सामान भी बरामद हुआ है. दोनों आरोपियों पर आर्म एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस ने चेकिंग लगाकर दोनों आरोपियों को दबोचा (ETV Bharat)

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से मिली जानकारी

शनिवार की सुबह से ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब शेयर किया जा रहा था. जिसमें एक महिला कट्टा धोते हुए दिख रही थी. वीडियो मुरैना के पुलिस अधिकारियों के पास भी पहुंच गया. एसडीओपी रवि भदोरिया ने तत्काल महुआ थाना प्रभारी पवन भदोरिया को मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. महुआ थान पुलिस ने वीडियो की जांच पड़ताल की तो अवैध हथियार बनाने वालों का पता चल गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने लिए रछेड़ रोड, महुआ चौराहे पर चेकिंग लगा दी.

हथियार बनाने के लिए सामान भी मिला (ETV Bharat)

घर से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

चेकिंग लगाकर पुलिस आरोपियों का इंतजार कर रही थी, तभी खिली गांव की तरफ से बाइक पर सवार होकर शक्ति कपूर उर्फ छोटू सखवार और उसका पिता बिहारी लाल हाथ में प्लास्टिक की बोरी में कुछ लेकर जाते हुए दिखाई दिए. पुलिस को देखते ही वह मामला समझ गए और भागने का प्रयास किया लेकिन मोटरसाइकिल लड़खड़ाकर गिर गई. जिससे बाप-बेटे घायल हो गए. पुलिस द्वारा जब बोरी की तलाशी की गई तो उसमें भारी मात्रा में अवैध हथियार मिले. पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वह घर पर हथियार बनाने का काम करते हैं. इसके बाद वो खुद बेचते हैं. वायरल वीडियो के बारे में बताया कि, वह उसकी पत्नी का वीडियो है.

भारी मात्रा में अवैध हथियार हुआ बरामद (ETV Bharat)

ट्रक ने उगला डेढ़ करोड़ से अधिक का गांजा, तस्करों की टेक्निक देख रह जाएंगे दंग

फिल्म पुष्पा की तर्ज पर गांजे की तस्करी, ट्रक में छिपाकर यूपी ले जा रहे थे 170 किलो गांजा, नारकोटिक्स टीम ने दबोचा

बरामद हुए हथियार ओर निर्माण सामग्री

पुलिस ने आरोपियों के घर गणेशपुरा गांव से 315 बोर का एक कट्टा, 315 बोर की अधिया, एक 300 बोर का जिंदा राउण्ड, दो खाली खोखा सहित भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए हैं. हथियारों के अलावा इन्हें बनाने वाला ढेर सारा सामान भी बरामद हुआ है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ आर्म एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में अम्बाह एसडीओपी रवि भदौरिया का कहना है कि, 'महिला द्वारा हथियार साफ करते हुए जब वीडियो वायरल हुआ तो उसके आधार पर तत्काल कार्रवाई की गई. इस मामले में आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही में घर से भारी मात्रा में अवैध हथियार और निर्माण सामग्री भी बरामद की गई है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details