मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भाग भाग के थक गया हूं कलेक्टर साहब, अपंग युवक के गले में एप्लिकेशन का पट्टा - Morena Disabled youth

मुरैना का दिव्यांग युवक दबंगों से जमीन छुड़ाने 3 बार कलेक्ट्रेट का चक्कर घिसटकर काट चुका है. गले के पट्टे पर लिखी कहानी पढ़ें.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Morena Disabled youth
दोनों पैरों से दिव्यांग युवक घिसटते पहुंचा मुरैना कलेक्ट्रेट (ETV BHARAT)

मुरैना।मुरैना जिले में खेत-प्लॉट पर कब्जा करने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसा ही ताजा मामला जिले की पोरसा जनपद के रछेड़ गांव का है. एक दिव्यांग युवक के खेत पर दबंगों ने कब्जा कर लिया. खेत तक पहुंचने वाले सरकारी रास्ते को भी बंद कर दिया. जिससे उसकी जमीन बंजर पड़ी है. तमाम शिकायतों के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही. परेशान होकर दिव्यांग युवक शुक्रवार को फिर से गले में शिकायती आवेदन डालकर घिसटते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा और अपनी फरियाद सुनाई.

दबंगों ने जमीन पर कब्जा कर लिया

पोरसा जनपद के रछेड़ गांव से चौथी बार मुरैना कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर से मिलने और अपनी फरियाद सुनाने के लिए पहुंचे दोनों पैर से विकलांग प्रदीप सिंह तोमर रोते हुए बताया "पोरसा तहसील में अनगिनत कई चक्कर लगा चुका है. मुरैना कलेक्टर के पास चौथी बार अपनी फरियाद लेकर आया है. लेकिन उसके जमीन प्रकरण का निराकरण नहीं हो पा रहा. उसके खेत पर गांव के कुछ दबंग लोगों ने लंबे समय से कब्जा कर रखा है, जिस कारण उसकी जमीन बंजर पड़ी हुई है."

दिव्यांग परेशान, दबंगों ने जमीन पर कब्जा कर लिया (ETV BHARAT)
मुरैना में दोनों पैरों से दिव्यांग युवक गले में आवेदन लेकर पहुंचा (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

जनसुनवाई में न्याय पाने के लिए आवेदकों के अनूठे तरीके, रेंगना और लोट लगाना क्यों है जरूरी

रतलाम में क्लास रूम छोड़कर सड़कों पर उतरीं आदिवासी छात्राएं, आवभगत में जुटा प्रशासनिक महकमा

एडीएम ने दिया आश्वासन, कब्जा वापस दिलाएंगे

पीड़ित दिव्यांग प्रदीप तोमर ने बताया "पिछले एक वर्ष से वह अपनी जमीन के लिए परेशान है. जब भी वह तहसील एवं मुरैना कलेक्ट्रेट के लिए निकलते हैं तो बिना कुछ खाए, पानी पिए. मै हार नहीं मानूंगा." इस मामले में ADM सीबी प्रसाद का कहना है "किसी की जमीन पर कब्जा नहीं छोड़ा जा रहा है तो तहसीलदार प्रस्तावित करते हैं और एसडीएम कार्रवाई करते हैं. इस मामले की हम जांच कराएंगे और कब्ज वापस दिलाएंगे."

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details