मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना में पद को लेकर कांग्रेस में सिर फुटव्वल, फोन नहीं उठा रहे जीतू पटवारी!

प्रदेश कार्यकारिणी में पद न मिलने से कांग्रेस नेताओं में नाराजगी बढ़ी. कर्मठ और वरिष्ठ नेताओं को महत्व न देने का लगा आरोप.

MP CONGRESS EXECUTIVE
कार्यकारिणी में पद न मिलने से कांग्रेस नेता नाराज (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मुरैना: मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की शनिवार को घोषणा हुई थी. इस कार्यकारिणी में वितरित किए पदों को लेकर अब मुरैना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आक्रोश फूटना शुरू हो गया है. पूर्व प्रदेश महासचिव और पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रबल प्रताप सिंह मावई उर्फ रिंकू ने सोमवार को गणेशपुरा स्थित अपने निवास पर मीडिया से बातचीत में अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मुरैना में लिमिटेड कांग्रेस चल रही है.

'वरिष्ठ नेताओं को नहीं मिल रहा महत्व'

प्रदेश कार्यकारिणी में कोई महत्वपूर्ण पद ना मिलने पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव और पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रबल प्रताप सिंह मावई ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि "प्रदेश कार्यकारिणी में 17-18 विधायकों को पद दिए गए हैं. उनके स्थान पर जो कांग्रेस के कर्मठ कार्यकर्ता वर्षों से जुड़े हुए हैं और मेहनत कर रहे हैं. उन्हें टिकट नहीं दिए गए हैं. पार्टी के वरिष्ठ और कर्मठ लोगों को महत्व दिया जाता तो अच्छा होता."

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पार्टी को बताया लिमिटेड कांग्रेस (ETV Bharat)

'क्या मुरैना जिले में दिनेश गुर्जर ही सब कुछ है?'

मुरैना को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रबल प्रताप सिंह ने कहा, "दिनेश गुर्जर विधायक हैं. उन्हें स्टार प्रचारक भी बना दिया गया है. इसके अलावा महामंत्री भी बना दिए गए हैं और वर्तमान में किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. यही नहीं नगर निगम के चुनाव में महापौर का टिकट उनके कहने पर दिया गया. वहीं 2 जिला अध्यक्ष उनके कहने पर बनाए गए. क्या मुरैना जिले में दिनेश गुर्जर ही सब कुछ है और किसी कांग्रेस कार्यकर्ता को कुछ नहीं मिलेगा. इस प्रकार से कांग्रेस के कार्यकर्ता नाराज हैं तथा मुरैना में लिमिटेड कांग्रेस चल रही है और इन्हीं को बार-बार पुरस्कृत किया जा रहा है."

यहां पढ़ें...

जीतू पटवारी की टीम से कमलनाथ के बेटे बाहर, कार्यकारिणी में नहीं मिली जगह

एमपी में पद मिलने के इंतजार में कांग्रेसी, करारी हार से भी पार्टी नहीं ले रही सबक, युवा प्रदेश अध्यक्ष भी असहाय

'यह कांग्रेस के भविष्य के लिए अच्छा नहीं'

उन्होंने कहा कि "यह कांग्रेस के भविष्य के लिए अच्छा नहीं है. पार्टी को इस पर विचार करना चाहिए. पुराने जमीनी कार्यकर्ताओं में मुरैना में ही नहीं चंबल संभाग में भी आक्रोश व्याप्त है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में सोमवार की सुबह प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को कॉल किया था, लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किया, हो सकता है वह रिटर्न कॉल लगाएं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details