मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

पितृपक्ष के आखिरी दिन बुझा घर का चिराग, मुरैना में तर्पण के दौरान 2 बच्चे डूबे - Morena 3 Children Drowned

पितृपक्ष के आखिरी दिन मुरैना जिले में दर्दनाक हादसा हो गया. पिता के साथ तर्पण करने गए तीन बच्चे नदी में बह गए. जिसमें दो की मौत हो गई. जबकि एक बच्चे को बचा लिया गया. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों बच्चों के शव बरामद कर लिए हैं.

MORENA 3 CHILDREN DROWNED
मुरैना में तर्पण के दौरान 2 बच्चे डूबे (ETV Bharat)

मुरैना:जिले के कैलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बड़ा गांव के पास कुंवारी नदी में अपने पिता के साथ श्राद्ध पक्ष का आखिरी तर्पण देखने गए तीन बच्चों में से एक बच्चे का पैर फिसल गया. एक के बाद एक तीनों पानी में बह गए, जिसमें से एक बच्चे को जीवित बचा लिया गया, तो वहीं दो बच्चों के शव 5 घंटे बाद गोताखोर की टीम की मदद से शाम तक बरामद किए हैं.

पिता के साथ तर्पण करने गए थे बच्चे

बुधवार की सुबह बड़ा गांव थाना कैलारस निवासी मेघ सिंह कुशवाह श्राद्ध पक्ष का आखिरी दिन होने पर गांव के नीचे स्थित कुंवारी नदी पर आखिरी तर्पण करने जा रहे थे. इस दौरान उनके तीनों बच्चे भी जाने की जिद करने लगे और तर्पण कार्यक्रम देखने के लिए साथ में चले गए. जब पिता मेघ सिंह पितरों को पानी दे रहे थे तभी एक बच्चे का पैर फिसल गया और और यह देखते ही एक के बाद एक दो अन्य भाई भी उसे बचाने के चक्कर में नदी में डूब गए. जब पिता मेघ सिंह और वहां मौजूद अन्य लोगों को पता लगा तो एक बच्चे को बचा लिया गया, लेकिन दो बच्चों का काफी देर तक कोई सुराग नहीं मिला, तो पुलिस को सूचना दी गई.

मुरैना में तर्पण के दौरान 2 बच्चे डूबे (ETV Bharat)

2 बच्चों के शव हुए बरामद

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी सुनील खेमरिया ने तत्काल सबलगढ़ के गोताखोर व एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया. लगभग 5 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. शाम 6 बजे के लगभग दो बच्चों के शव नदी से सबलगढ़ के गोताखोरों ने बरामद किए. जिन बच्चों की नदी में डूबने से मौत हुई, उनमें राहुल कुशवाह उम्र 18 साल और गोलू कुशवाह उम्र 15 साल निवासी गढ़ शुगर फैक्ट्री कैलारस शामिल है. इस घटना के बाद बड़ा गांव में मातम का माहौल है और परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है.

यहां पढ़ें...

बन रहे थे हैवी ड्राइवर, लाख मना करने पर भी नहीं माने, बाइक सहित बहे 2 युवक

उफान मारते रपटे को पार करना बना मौत का कारण, बाइक समेत बहा युवक, सुबह मिली लाश

मामले में ASP डॉ. अरविंद ठाकुर का कहना है की 'आज श्राद्ध पक्ष का अंतिम दिन था. कैलारस क्षेत्र में क्वारी नदी में तर्पण करने गए एक पिता के साथ तीन बच्चे नदी में डूब गए. जिसमें एक को बचा लिया गया, लेकिन दो बच्चों की मौत हो गई. जिनके शव गोताखोरों ने ढूंढ लिए है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details