राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: राजस्थान-गुजरात के पुनावाड़ा बॉर्डर पर कार से 10.50 लाख रुपये कैश बरामद, जानें पूरा मामला

एसएसटी टीम की बड़ी कार्रवाई. गुजरात से सटे पुनावाड़ा बॉर्डर पर कार से मिले 10 लाख 50 हजार रुपये. कोई डॉक्टमेंट नहीं मिले.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

SST Big Action
एसएसटी टीम की बड़ी कार्रवाई (ETV Bharat Dungarpur)

डूंगरपुर: चौरासी विधानसभा में उपचुनावों को लेकर आचार संहिता के तहत एसएसटी टीम की ओर से पहली बड़ी कार्रवाई की गई है. एसएसटी ने गुजरात राज्य से सटे पुनावाड़ा बॉर्डर पर एक कार से 10.50 लाख रुपये का कैश पकड़ा है. कैश परिवहन को लेकर कोई डॉक्यूमेंट भी नहीं मिले, जिस पर एसएसटी ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है.

सीमलवाड़ा एसडीएम कपिल कुमार कोठारी ने बताया कि चौरासी विधानसभा उपचुनावों को लेकर आचार संहिता लागू है. इसके तहत बिना डॉक्यूमेंट के 50 हजार या इससे ज्यादा का कैश और जेवरात ले जाने पर सख्ती का प्रावधान है. राजस्थान-गुजरात के पुनावाड़ा बॉर्डर पर एसएसटी टीम के प्रभारी दीपक कोटेड की टीम ने एक कार को रुकवाया. कार में सवार ढूंढी निवासी चंदूलाल पुत्र कनकमल लबाना और फतेहपुर गुजरात निवासी प्रताप पुत्र मंगल सिंह लबाना से पूछताछ की.

एसडीएम कपिल कुमार कोठारी (ETV Bharat Dungarpur)

इस दौरान दोनों घबरा गए, जिस पर एसएसटी टीम ने कार की तलाशी ली. कार में कैश भरा हुआ था, लेकिन कैश ले जाने को लेकर भी कोई डॉक्यूमेंट भी नहीं मिले. इस पर एसएसटी टीम ने कैश लेकर गिनती की गई, जो 10 लाख 50 हजार रुपये था. ये रुपये ढूंढी से गुजरात लेकर जा रहे थे. एसएसटी टीम ने कैश के साथ दोनों को डिटेन कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है.

पढ़ें :पेपर लीक को लेकर राजस्थान में SOG का एक्शन, नागौर समेत कई जिलों में छापेमारी, जल्द बड़ा खुलासा होने की संभावना

चौरासी विधानसभा उपचुनावों को लेकर जिलेभर में पुलिस और एसएसटी टीमों की ओर से निगरानी कर गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है. इसके तहत राजस्थान-गुजरात के 4 बॉर्डर एरिया में सख्त जांच के साथ ही कार्रवाई की जा रही है. एसडीएम ने बताया कि अवैध रूप से कैश परिवहन पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details