बिहार

bihar

बिहार में मानसून की बारिश, कई जिलों में झमाझम बरस रहे बदरा - Rain In Bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 20, 2024, 8:56 AM IST

Updated : Jun 20, 2024, 9:28 AM IST

Bihar Weather Update: बिहार में भीषण गर्मी से उबल रहे कई इलाकों बारिश से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार एक सप्ताह तक मौसम में यह काफी बदलाव देखने को मिलेगा. यहां जाने अपने जिले का हाल..

MONSOON IN BIHAR
बिहार में मानसून (ETV Bharat)

पटना:बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. राज्य के सीमांचल के किशनगंज और अररिया जिले में देर रात से ही जोरदार बारिश हो रही है. हालांकि मौसम विभाग ने मानसून को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बताया है. इधर पटना में भी देर रात से तेज हवाएं चल रही है और मौसम सुहावना बना हुआ है. जिसे लोगों घरों से बाहर निकल कर इसका आनंद उठा रहे हैं.

इन इलाकों में मानसून ने दीू दस्तक: बिहार में कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे लोगों को राहत मिली है. मानसून की दस्तक से बक्सर, जमुई, पटना, मोतिहारी, जहानाबाद, भोजपुर में आज गुरुवार की सुबह बारिश हुई देखने को मिली है. वहीं अब मौसम विभाग ने आज मधुबनी, किशनगंज, सुपौल और अररिया में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया है. जल्द ही यहां भी लोगों को जलाने वाली गर्मी से राहत मिलेगी.

कई इलाकों में नहीं मिलेगी राहत:मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों को अभी भी गर्मी से राहत मिलने के आसर नजर नहीं आ रहे हैं. दक्षिण-पूर्वी भाग से होते हुए तराई वाले कई इलाकों में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना हैं. अभी भी कई इलाको में पिछले कुछ दिनों से नमीयुक्त पुरवा और नमीमुक्त पछुआ का प्रवाह जारी है.

यहां होगी कुछ घंटे में बारिश:उत्तर बिहार में झमाझम बारिश होने से पटना का मौसम काफी सुहाना हो गया है. मौसम विभाग ने सारण, मुजफ्फरपुर, नवादा, शेखपुरा, दरभंगा, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज जिले के लिए बारिश ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन, वज्रपात, हवा की गति 40-50 कि. मी. प्रति घंटे तक के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना है.

Last Updated : Jun 20, 2024, 9:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details