मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी को दी उड़ान, मोहन यादव के एक साइन से हवा में उड़ेंगे लोग

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम मोहन यादव ने शिवपुरी को बड़ी सौगात दी. यहां बहुत जल्द एयरपोर्ट बनेगा.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

SHIVPURI AIRPORT PROJECT
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी को दी उड़ान (ETV Bharat)

शिवपुरी:केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मेहनत आखिरकार रंग लाई. जिले में 45 करोड़ रुपए की लागत से एयरपोर्ट बनकर तैयार होगा. इस प्रोजेक्ट को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने MOU पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं. इसकी जानकारी खुद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट X पर साझा की है. बता दें केंद्रीय मंत्री बनने के बाद सिंधिया लगातार अपने लोकसभा क्षेत्र गुना-शिवपुरी में विकास कार्यों को लेकर एक्टिव हैं.

शिवपुरी में बनेगा एयरपोर्ट

लोकसभा चुनाव से पहले तत्कालीन केंद्रीय उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 45 करोड़ की राशि विमानन मंत्रालय द्वारा उड़ान योजना के तहत स्वीकृत कराये थे, लेकिन लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें पुनः केंद्रीय उड्यन मंत्री न बनाते हुए संचार मंत्री और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास का मंत्री बनाया गया. तभी से लोगों के मन में शिवपुरी में एयरपोर्ट बनने को लेकर संसय पैदा हो रहा था, लेकिन आज केंद्रीय मंत्री ने शिवपुरी में बहुत जल्द एयरपोर्ट बनने की खुशी दे दी.

सिंधिया ने ट्वीट कर दी जानकारी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा कि "aगुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में जारी विकास की श्रृंखला के बीच आज संसदीय क्षेत्र के मेरे परिवारजनों के लिए एक और शुभ समाचार आया है. शिवपुरी में बनने वाले हवाईअड्डे के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने MOU पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. इसके बाद अब शीघ्र शिवपुरी में नवीन एयरपोर्ट बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है, इससे सिर्फ शिवपुरी नहीं बल्कि समूचे संसदीय क्षेत्र के विकास और उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा.'

सिंधिया ने जताई खुशी (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

एयरपोर्ट पर हो रही पैसों की बारिश, पुराने टर्मिनल में भी शुरू होगा ऑपरेशन

उड़ानों के मामले में भी नंबर-1 बना इंदौर, इन शहरों के लिए नई फ्लाइट्स और दोगुना एयर ट्रैफिक

सीएम मोहन यादव ने साइन किया MOU

2024 में चुनाव जीतने और अपना मंत्रालय बदले जाने के बाद से सिंधिया लगातार अपना वादा पूरा करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ संपर्क बनाए रखा. इसी के चलते शिवपुरी में एयरपोर्ट बनाने को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक एमओयू साइन किया है. संभावना जताई जा रही है कि 2025 के अंत तक इस पर काम पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details