मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

ETV Bharat / state

दमोह से दमकेगी लाड़ली बहना की किस्मत, मोहन कैबिनेट लगाएगी राशि बढ़ाने पर मुहर - Mohan Yadav Cabinet Meeting

मोहन यादव सरकार की अगली कैबिनेट बैठक दमोह जिले में होने जा रही है. नवनियुक्त मुख्य सचिव अनुराग जैन की यह पहली कैबिनेट बैठक होगी, जो दमोह जिले में आयोजित की जा रही है. बैठक को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही हैं. यही नहीं इस बैठक में सबसे बड़ा एजेंडा लाडली बहनों को मिलने वाली राशि पर फैसला लेना भी होगा.

MOHAN YADAV CABINET MEETING
दमोह में होगी नए मुख्य सचिव की पहली कैबिनेट बैठक (ETV Bharat)

दमोह: इतिहास में पहली बार मध्य प्रदेश के दमोह जिले में मंत्रिमंडल की बैठक होने जा रही है. खास बात यह है कि हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव बने अनुराग जैन की पहली कैबिनेट बैठक दमोह में होगी. यह बैठक सिंग्रामपुर क्षेत्र में 5 अक्टूबर को आयोजित होगी. जिसको लेकर तैयारियां चल रही है. कैबिनेट बैठक को लेकर जबेरा विधायक व प्रदेश के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र लोधी, पशुपालन मंत्री लखन पटेल, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल सहित पूर्व मंत्री जयंत मलैया बैठक स्थल का जायजा लेने पहुंचे. मंत्रियों के साथ दमोह कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर सहित एसपी भी मौजूद रहीं.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दमोह जिले में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसी उद्देश्य से सागर संभाग कमिश्नर डॉ.वीरेन्द्र कुमार रावत और आईजी प्रमोद कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से सिंग्रामपुर में कैबिनेट बैठक स्थल, वीरांगना रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल सहित कई स्थानों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

कलेक्टर ने दी जानकारी (ETV Bharat)

कैबिनेट बैठक में लाड़ली बहना राशि पर चर्चा

कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने बताया कि '5 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक, सभा और अन्य कार्यक्रम हैं, उनको देखते हुए तैयारी कर ली गई है. अभी डिटेल कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन जो कार्यक्रम मिला है, उसके अनुसार मुख्य रूप से कैबिनेट में लाड़ली बहना योजना की राशि और स्व सहायता समूहों से बातचीत हो सकती है. इसके अलावा एक-एक पौधा मां के नाम का रोपण किया जाएगा. जिसमें 50 पौधे लगाने की व्यवस्था की गई है.

तैयारियों का जायजा लेते मंत्री प्रहलाद पटेल (ETV Bharat)

रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती

कलेक्टर कोचर ने बताया कि बैठक के अलावा जनसभा होगी. मुख्यमंत्री जिसमें लाड़ली बहना योजना की किस्त और स्व-सहायता समूह का सम्मेलन, ये दो चीज़ उस सभा के मुख्य आकर्षण होंगे. इसके अलावा विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के अंतर्गत हित लाभ वितरण, लोकार्पण, शिलान्यास होंगे. बता दें कि महारानी रानी दुर्गावती की 500वी जन्मजयंती है. उसके उपलक्ष्य में यहां पर कैबिनेट की बैठक हो रही है. कैबिनेट की बैठक के बाद एक प्रेस वार्ता होगी. जिसमें कैबिनेट के निर्णयों से अवगत कराया जाएगा.

बैठक स्थल का निरीक्षण करते अधिकारी (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

मध्य प्रदेश में सोयाबीन की इस तारीख से खरीद शुरु, मोहन कैबिनेट ने MSP पर रास्ता किया साफ

मोहन यादव सरकार का दीपावली गिफ्ट, 'माननीयों' को मिलेंगे बड़े फ्लैट, इनमें होंगी ये सुविधाएं

मुख्य सचिव अनुराग जैन की पहली कैबिनेट बैठक

मध्य प्रदेश के नव नियुक्त चीफ सेक्रेटरी अनुराग जैन भी बैठक में शामिल रहेंगे. उनके मुख्य सचिव बनने के बाद यह पहली कैबिनेट की बैठक होगी, जिसमें वह शामिल होंगे. इसलिए जिला प्रशासन किसी भी तरह की कोताही या व्यवस्था में किसी तरह की कमी नहीं होने देना चाहता है. अनुराग जैन 1989 बैच के आईएएस अफसर हैं. वह अपनी तेज तर्रार कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं.

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details