उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में लापता किशोरी बरामद : दलालों ने परिजनों से ठगे 60 हजार रुपए, पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी - teenager Missing found in Agra

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 7, 2024, 1:09 PM IST

आगरा में जुलाई माह में लापता किशोरी को पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, दूसरी ओर किशोरी से ठगी करने वाले आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

आगरा में लापता किशोरी बरामद
आगरा में लापता किशोरी बरामद (Etv Bharat)

आगरा :ताजनगरी के जगदीशपुरा थाना क्षेत्र में सक्रिय दलालों ने अगवा किशोरी को बरामद करने के नाम पर परिजन से दो लाख रुपये की मांग की. आरोपियों ने पीड़ित परिवार से 60 हजार रुपये भी वसूल लिए. जब किशोरी बरामद नहीं हुई तो पीड़ित ने जगदीशपुरा थाने में दलालों के खिलाफ शिकायत की. जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मंगलवार रात दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ने पूछताछ में कई अहम जानकारी दी है.


जानकारी के मुताबिक, जगदीशपुरा थाना क्षेत्र से एक किशोरी (13) जुलाई माह में गायब हुई थी. जिसकी तलाश में परिजन काफी भटक रहे थे. किशोरी के पिता ने मोहल्ले के एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस के साथ ही परिजन भी लंबे समय से किशोरी की खोजबीन में जुटे थे, लेकिन आरोपी और किशोरी का कोई सुराग नहीं लग रहा था. किशोरी के पिता ने जगदीशपुरा थाना पुलिस से शिकायत की कि 24 जुलाई 2024 को दो युवक सोनू शर्मा और भूपेंद्र चौधरी मिले थे. दोनों ने बेटी को बरामद कराने की बात कही थी. इसके एवज में कहा कि, दो लाख रुपये खर्च होंगे. जिसमें से एक लाख रुपये पुलिस को देने होंगे. बाकी खर्चा है. रकम को लेकर सौदेबाजी हुई तो सोनू और भूपेंद्र एक लाख रुपये में बेटी को बरामद कराने को तैयार हो गए. दोनों ने एडवांस में 60 हजार रुपये भी ले लिए और 60 हजार रुपये की और मांग भी करने लगे, लेकिन, बेटी का कोई अता पता नहीं चला. इधर, पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

किशोरी बरामद, आरोपी गया जेल :जगदीशपुरा थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद वीर ने बताया कि, पांच अगस्त को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जगदीशपुरा थाना क्षेत्र से ही आरोपी को दबोचा था. इसके साथ ही किशोरी को भी बरामद किया गया. आरोपी से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है.


जगदीशपुरा थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद वीर ने बताया कि पीड़ित पिता की तहरीर पर सोनू और भूपेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. दोनों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है कि, इस तरह से अब तक कितने लोगों के साथ वसूली कर चुके हैं. आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : आगरा में दीवार गिरने से बच्ची की मौत, नगर निगम पर लापरवाही का आरोप

यह भी पढ़ें : बेटी के सामने निर्वस्त्र होकर पिता ने की गंदी हरकत, पुलिस के सामने फूट-फूट कर रोई किशोरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details