दिल्ली

delhi

नोएडा: शादी से लौट रहे दंपति से बदमाशों ने हथियार के बल पर लूटे लाखों के गहने - noida robbery case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 13, 2024, 10:46 PM IST

नोएडा में चोरी और लूट की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस सक्रिय है, बावजूद इसके घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है. ताजा मामला सेक्टर 73 स्थित से सामने आया, जहां बाइक सवार बदमाशों ने महिला के गले से लाखों रुपए कीमत के गहने लूट लिए.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:सेक्टर 73 स्थित एक फार्म हाउस के पास बाइक सवार बदमाशों ने महिला के गले से लाखों रुपए कीमत के गहने लूट लिए. आरोप है कि हथियार के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है. थाना सेक्टर-113 पुलिस को शनिवार को दी शिकायत में विनेश कुमार ने बताया कि वह डीएस गार्डन सेक्टर 73 स्थित एक फार्महाउस में आयोजित विवाह समारोह में भाग लेने आए थे. जयमाल की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जब वह जाने लगे तो बाइक सवार बदमाशों ने हथियार के बल पर उनकी पत्नी के गहने लूट लिए. फार्महाउस के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है.

घर से नकदी और गहने चोरी:सेक्टर-22 के आई ब्लॉक स्थित एक घर से चोर नकदी, मोबाइल और गहने सहित अन्य सामान चोरी कर फरार हो गए. घर वाले जब सुबह सोकर उठे तब उन्हें चोरी की जानकारी हुई. शनिवार को पीड़ित की शिकायत पर सेक्टर-24 पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. शिकायत में जितेंद्र ने बताया कि गुरुवार रात को उनका परिवार रात में खाना खाने के बाद सो गया. अगले दिन सुबह साढ़े पांच बजे के करीब जब शिकायतकर्ता की पत्नी सोकर उठी तो देखा कि मकान के अंदर रखा तीन मोबाइल फोन, तीन हजार की नकदी, मंगलसूत्र और सोने की चेन समेत अन्य गायब है. चोर मकान के बाहर खड़ी शिकायतकर्ता की बाइक भी चोरी कर ले गए.

इंजीनियर का कीमती सामान हुआ चोरी:सेक्टर-73 महादेवा अपार्टमेंट में रहने वाले एक इंजीनियर का कीमती सामान चोरी करके चोर फरार हो गए हैं. इसको लेकर उन्होंने सेक्टर 113 थाने में शनिवार को मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस को दी गई शिकायत में अरुण पाल ने बताया कि आठ जुलाई की शाम को उन्होंने अपनी स्कूटी फ्लैट के नीचे खड़ी किया था. इस दौरान उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं थी. जिसको लेने के लिए वह अपना बैग स्कूटी पर रखकर चले गए. इस दौरान जब वह पत्नी को लेकर नीचे आए तो उनका बैग चोरी हो गया था. पीड़ित ने बताया कि उनके बैग में लैपटॉप, बैग, चार्जर और जरूरी दस्तावेज थे. बैग से चोरी हुए लैपटॉप की कीमत एक लाख है.

घर से लैपटॉप और कीमती सामान चोरी:सेक्टर 44 छलेरा गांव में रहने वाले एक युवक के घर में घुस कर हजारों का सामान चोरी करके फरार हो गए. इसको लेकर उन्होंने सेक्टर 39 थाने में शनिवार को मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस को दी गई शिकायत में सचिन कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात को अज्ञात चोर उनके कमरे में घुस कर लैपटॉप, बैग के साथ ही अन्य सामान चोरी करके फरार हो गए. सुबह वह जब सोकर उठे तो उनको चोरी की जानकारी हुई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप चोरी:सेक्टर 51 स्थित एक सैलून में बाल कटवाने आए युवक की कार का शीशा तोड़कर चोर उसमें रखा लैपटॉप के साथ ही अन्य सामान चोरी करके फरार हो गए. इसको लेकर पीड़ित ने सेक्टर 49 थाने में शनिवार को मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस को दी गई शिकायत में सुनील कुमार ने बताया कि वह सेक्टर 51 स्थित सैलून में शुक्रवार बाल कटवाने के लिए आए थे. इस दौरान वह सैलून के बाहर अपनी कार को खड़ी करके अंदर चले गए. जब वह कुछ देर बाद बाल कटवाकर वापस आए तो उन्होंने देखा उनकी कार का शीशा टूटा हुआ था. जिसके अंदर बैग में रखा दो लैपटॉप, चार्जर के साथ अन्य कीमती सामान चोरी हो गया था. पुलिस की टीम घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोरों की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details