राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

वक्फ बोर्ड के बहाने मंत्री किरोड़ीलाल का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- भ्रष्टाचार कर सरकारी संपत्ति पर बसाया मिनी पाकिस्तान - Kirodilal Big Attack On Congress

Kirodilal Big Attack On Congress, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने सोमवार को कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. वक्फ बोर्ड की आड़ में हो रहे जमीन घोटाले पर उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. साथ ही पूर्व सीएम अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के नेताओं पर मुस्लिमों को भड़काने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड की संपत्ति किसी की निजी संपत्ति नहीं है, लेकिन उसके नाम पर सरकारी और मंदिर की जमीन पर मिनी पाकिस्तान बसा दिया गया.

Kirodilal Big Attack On Congress
मंत्री किरोड़ीलाल का कांग्रेस पर बड़ा हमला (ETV BHARAT JAIPUR)

मंत्री किरोड़ीलाल मीणा (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर :वक्फ बोर्ड को लेकर चल रहे विवाद के बीच मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने वक्फ के मुद्दे को लेकर अब कांग्रेस आलाकमान सहित कई नेताओं पर निशाना साधा है. मीणा ने कहा कि गहलोत सहित कांग्रेस के कई नेता मुस्लिमों को भड़का रहे हैं. वक्फ बोर्ड की संपत्ति किसी की निजी संपत्ति नहीं है, लेकिन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड से जुड़े फजल उर रहीम ने वक्फ के नाम सरकारी, मंदिर की जमीन और चरागाह को अवैध रूप से विषेश समुदाय को बेच कर मिनी पाकिस्तान बना दिया गया. इतना ही नहीं मीणा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सलमान खुर्शीद समेत कई नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुस्लिमों को भड़का रहे हैं. केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है.

'वक्फ बोर्ड की जमीन को बेच पाकिस्तान बसा दिया' : मंत्री किरोड़ीलाल ने कहा कि कई प्रभावशाली लोगों ने वक्फ बोर्ड की जमीन को बेच दिया है. आदिवासियों की जमीन को वक्फ की जमीन बताकर बेचा गया है. उन्होंने कहा कि आमेर और किशनपुरा में 900 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर समुदाय विशेष को वहां बसाया गया. यहां तक कि मंदिर की जमीन पर कब्जा कर वहां अवैध रूप से कॉलोनी बसा दी गई है. इस क्षेत्र में चालीस मस्जिद और बीस बूचड़खाने बनाए गए हैं. मंदिर की जमीनों पर कब्जा कर समुदाय विशेष को फायदा पहुंचाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें -'मैं कोई फाइल नहीं निकाल रहा, इस्तीफे के फैसले पर कायम हूं' : किरोड़ी लाल मीणा - Kirodi Lal Meena Resignation

आगे उन्होंने कहा कि विदेशी ताकतों से ट्रस्ट के नाम पर धन लिया जा रहा है और इसका वक्फ बोर्ड में भी रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया जा रहा है. मीणा ने कहा कि वक्फ की संपत्तियों से आम मुसलमान का कोई लेना देना नहीं है. वक्फ की संपत्तियों को कई प्रभावशाली मुसलमानों ने बेचा है. पिछली कांग्रेस की सरकार में कई भूमियों पर मिनी पाकिस्तान बसा दिया गया, जहां अवैध रूप से रोहिंग्या और कई संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त लोग रह रहे हैं.

मीणा ने कहा कि प्रभावशाली लोगों ने वक्फ बोर्ड की जमीन को बेच दिया. आगे उन्होंने आरोप लगाया कि आदिवासियों की जमीन को वक्फ की जमीन बताकर बेचा गया. यहां तक कि आमेर और किशनपुरा में 900 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर समुदाय विशेष को वहां बसा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें -किरोड़ी मीणा की नाराजगी पर बोले मदन राठौड़, कहा- वो हर दिन मंत्री की हैसियत से निपटा रहे हैं फाइलें - Madan Rathore on Kirori meena

पीएम मोदी के खिलाफ मुहिम :किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि मंदिर की जमीनों पर कब्जा कर समुदाय विशेष को फायदा पहुंचाया जा रहा है. विदेशी ताकतों से ट्रस्ट के नाम पर धन लिया जा रहा है. वक्फ के नाम पर अवैध रूप से बेशकीमती जमीनों को बेच दिया गया. इसके इतर उन्होंने कहा कि 2008 में जेपीसी (JPC) की रिपोर्ट को शामिल करते हुए केंद्र सरकार ने तय किया कि वक्फ संशोधित बिल संसद में लाना चाहिए. वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता लाने के लिए संशोधित बिल पेश किया गया.

वक्फ बोर्ड के नाम पर हो रहे इस गोरखधंधे को देखकर ही मोदी सरकार वक्फ संशोधन अधिनियम 2024 लेकर आ रही है. मोदी सरकार के इस फैसले से विचलित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्य के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद समेत कई नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुस्लिमों को भड़का रहे हैं. वहीं, केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि एक QR कोड जारी कर उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ मुहिम चला रखी है. कांग्रेस के बड़े नेताओं ने इस मुद्दे पर एक एजेंडा चलाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details