छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 31, 2024, 6:23 PM IST

Updated : Mar 31, 2024, 7:35 PM IST

ETV Bharat / state

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में रेत माफिया पर नकेल, पुलिस और खनिज विभाग के तगड़े एक्शन से मचा हड़कंप - sand mafia in Manendragarh

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में लंबे समय से रेत के अवैध उत्खनन की शिकायत पर कार्रवाई हुई. कई ट्रैक्टर वाहनों को खनिज विभाग ने जब्त किया. जिला प्रशासन के इस एक्शन पर अब हड़कंप मच गया है.

SAND MAFIA IN MANENDRAGARH CHIRMIRI
रेत माफिया पर नकेल

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में रेत माफिया पर नकेल

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में रेत का अवैध उत्खनन धड़ल्ले से जारी है. इसे रोकने के लिए खनिज विभाग और जिला प्रशासन ने कमर कस लिया है. रविवार को खनिज विभाग और मनेंद्रगढ़ पुलिस ने रेत उत्खनन और परिवहन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. हसदो नदी से ट्रैक्टर के जरिए रेत की ढुलाई की जा रही थी जिसे लेकर कलेक्टर ने खनिज विभाग को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया.

सात ट्रैक्टर किए गए जब्त: रेत के अवैध परिवहन में लगे सात ट्रैक्टर को खनिज विभाग और पुलिस ने सीज किया. हसदो नदी से यहां लगातार रेत का परिवहन और उत्खनन किया जा रहा है. यह कार्रवाई मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिला प्रशासन ने छत्तीसगढ़ गौण खनिज अधिनियम 2015 के तहत की है. खनिज विभाग और जिला प्रशासन का कहना है कि बीते कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि यहां लगातार धड़ल्ले से रेत का परिवहन किया जा रहा है. जिस पर यह कार्रवाई की गई है. यह कार्रवाई अवैध रेत उत्खनन और परिवहन दोनों को लेकर हुई है.

रेत माफिया के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई: रेत के सौदागरों और रेत माफिया संगठित होकर जिले में रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन कर रहे हैं. मनेंद्रगढ़ खनिज विभाग और पुलिस की तरफ से कहा गया है कि आगे भी रेत के उत्खनन से जुड़े लोगों पर कार्रवाई जारी रहेगी.

"खनिज विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई थी. चैनपुर, चुटीमार्ग में यह कार्रवाई की गई. सात वाहनों को सीज किया गया. छत्तीसगढ़ गौण खनिज अधिनियम 2015 के तहत कार्रवाई की गई है. सभी वाहनों को मनेंद्रगढ़ थाने में खड़ा किया गया है": आदित्य मानकर,खनिज निरीक्षक, एमसीबी

रेत माफिया पर कार्रवाई से हड़कंप: रेत के कारोबारी और रेत माफिया पर कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. खनिज अधिकारी मनेन्द्रगढ़, खनिज निरीक्षक मनेन्द्रगढ़ और थाना प्रभारी पोड़ी के साथ रविवार को हुई कार्रवाई में खनिज विभाग के स्टाफ भी शामिल रहे.

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में एनएच किनारे तेंदुआ, बछड़े का शिकार कर पेड़ पर चढ़ा

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में मधुमक्खी ने ली महिला की जान, ऐसे हुई मौत

मनेंद्रगढ़ में कथित भाजपा नेता पर महिला से दुष्कर्म का आरोप, तलाश में जुटी पुलिस

Last Updated : Mar 31, 2024, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details