हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में अगले 6 दिनों तक बरसेंगे बदरा, गर्मी से मिलेगी राहत, अलर्ट जारी - Himachal Weather Update

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 22, 2024, 7:31 PM IST

Rain Forecast For 6 Days In Himachal: मौसम विभाग ने अगले 6 दिनों तक हिमाचल में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 23 से 25 जून तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में और 26 से 28 जून तक प्रदेश की अधिकतर हिस्सों में बारिश की संभावना है. पढ़िए पूरी खबर...

हिमाचल में अगले 6 दिनों तक बरसेंगे बदरा
हिमाचल में अगले 6 दिनों तक बरसेंगे बदरा (ETV Bharat)

शिमला:हिमाचल प्रदेश में गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में आगामी 6 दिनों तक बारिश होने को लेकर पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 23 से 25 जून तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. वहीं, 26 जून से लेकर 28 जून तक प्रदेश की अधिकतर हिस्सों में राहत की बारिश हो सकती है.

बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने हिमाचल के कई जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया है. इस दौरान कई हिस्सों में अंधड़ के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है. शनिवार को शिमला में हल्की बूंदाबांदी हुई, जिसे गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है. बीते 24 घंटों के दौरान बारिश होने से अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. औसत अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा. इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. बीते दिन मशोबरा में 36.0, जोत 11.0, डलहौजी 9.0, कुफरी 8.2, कंडाघाट 5.4 और कुकुमसेरी में 4.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं, आगामी दिनों में भी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. जिसका असर 26 से 28 जून को देखने को मिलेगा. जबकि 23 से 25 जून को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ही बारिश होने की आशंका है. प्रदेश में बीते दिन हुई बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. जून के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में पारा गिरने से लोगों को गर्मी से मिली राहत, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details