छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा के सीतापुर में शहीदों के सम्मान में बनेगा स्मारक

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 26, 2024, 8:48 PM IST

Updated : Jan 26, 2024, 8:59 PM IST

काराबेल चौक और मैनपाट कमलेश्वरपुरम चौक पर शहीदों के सम्मान में स्मारक का निर्माण होगा. स्मारक निर्माण के लिए भूमिपूजन भी किया गया जिसमें विधायक रामकुमार टोप्पो शामिल हुए.

Memorial to be built in honor of martyrs
शहीदों के सम्मान में बनेगा स्मारक

शहीदों के सम्मान में बनेगा स्मारक

अंबिकापुर: शहीदों के सम्मान में जल्द ही सीतापुर के काराबेल चौक और मैनपाट कमलेश्वरपुरम चौक पर शहीदों के सम्मान में स्मारक बनाया जाएगा. स्मारक जिस जगह पर बनाया जाएगा उस जगह का शुक्रवार को स्थानीय विधायक राम कुमार टोप्पो ने भूमिपूजन किया. टोप्पो ने कहा कि देश के लिए मर मिटने वाले जवानों को सम्मान देना हमारा कर्तव्य है. शहीद जवानों की याद में स्मारक बनना चाहिए. शहीद जवान हमारे युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत होते हैं.

शहीदों के लिए बनेगा स्मारक: विधायक राम कुमार टोप्पो ने कहा कि यहां के जनप्रतिनिधियों के द्वारा शहीदों को सम्मान नहीं मिल पाया. हमारी कोशिश होगी कि जिले के जितने भी शहीद जवान हैं उनकी जानकारी जुटाई जाए और उनकी सेवा को याद किया जाए. सीतापुर में शहीद जवान कृष्णंत्र किंडो की स्मृति में स्मारक बनने जा रहा है. स्मारक का आज भूमिपूजन कार्यक्रम था. भूमिपूजन कार्यक्रम में खुद विधायक रामकुमार टोप्पो पहुंचे थे. कार्यक्रम शहीद जवान के परिजन भी मौजूद थे. सरगुजा के मैनपाट के शहीद जवान बलराम तिग्गा का भी स्मारक बनने जा रहा है. स्मारक के भूमिपूजन कार्यक्रम में रामकुमार टोप्पो मैनपाट के रोपाखार पहुंचे.

मैनपाट में बढ़ेगा पर्यटन: विधायक रामकुमार टोप्पो ने कहा कि मैनपाट में पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा. पर्यटन को बढ़ावा मिलने से क्षेत्र का विकास भी तेजी से होगा. लोगों को जब रोजगार के साधन मिलेंगे तो उसका फायदा जिले को भी होगा. विधायक टोप्पो ने कहा कि सीतापुर अस्पताल में सुविधाओं को और बढ़ाया जाना चाहिए. अस्पताल के डॉक्टर मरीजों को रेफर करने के बजाए उसका यहीं पर इलाज करें.

सीतापुर में गणतंत्र दिवस के लिए विधायक करवा रहे ट्रेनिंग, मार्च पास्ट के गुर सीख रहे युवा
सीतापुर के बीजेपी विधायक रामकुमार टोप्पो पहुंचे मैनपाट, अफसरों पर इस बात को लेकर हुए नाराज
हाथी हमले में मृत युवक के परिवार से मिले विधायक, शासन ने दी सहायता राशि
Last Updated : Jan 26, 2024, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details