राजस्थान

rajasthan

हत्या के प्रयास का आरोपी 7 साल बाद पुलिस गिरफ्त में, कई राज्यों में काटी फरारी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 20, 2024, 2:26 PM IST

दौसा जिले की मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने मारपीट और हत्या के प्रयास करने वाले एक आरोपी को 7 साल बाद कूकस जयपुर से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने अन्य चार लोगों के साथ मिलकर 2017 में जघन्य वारदात को अंजाम दिया था.

Accused arrested after 7 years
7 साल बाद आरोपी गिरफ्तार

दौसा.जिले की मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने मारपीट और हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को 7 साल बाद जयपुर के कूकस से गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार इस मामले के 4 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

बता दें कि दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाने में रामेश्वर पुत्र रामप्रसाद मीणा ने मामला दर्ज कराया था कि उसके ससुराल खेड़ी रामला गांव में 9 मई 2017 को रात करीब साढ़े 10 बजे रामस्वरूप मीणा, प्रेम सिंह, दीनदयाल, किशन, बिन्नु, रामदयाल और बिन्नू सहित 15-20 लोग हाथों में लाठी, सरिये, कुल्हाड़ी, तलवार सहित अन्य हथियार लेकर घर में घुसे थे. अचानक सभी आरोपियों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया. आरोपियों ने तलवार से हमला करते हुए मेरे साले भीम सिंह के दोनों हाथ और एक पैर काट दिए. वहीं, जान से मारने की नियत से भीम सिंह के सिर पर लाठी से भी वार किया, जिससे उसको गंभीर चोट आई. रामेश्वर ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उक्त आरोपियों ने हमले के दौरान जान से मारने की नियत से कुल्हाड़ी से उसके ससुर बद्रीप्रसाद का एक पैर काट दिया. वहीं, शरीर पर कई जगह हमला भी किया, जिसमें उनकी पसलियां टूट गई.

इसे भी पढ़ें-आपसी रंजिश में 5 साल बाद दादा की मौत का बदला लिया पोते ने, 24 घंटे में पुलिस को मिली कामयाबी

थाना प्रभारी बुद्धिप्रसाद ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर गांव में पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. ऐसे में कई गंभीर घायलों को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया था. इस मामले में दीनदयाल पुत्र रामस्वरूप मीणा, प्रेम सिंह (28) पुत्र रामस्वरूप मीणा, रामस्वरूप पुत्र धर्मोल्या मीणा निवासी खेड़ी रामला और शिव सिंह पुत्र रामखिलाड़ी मीणा निवासी कटकड़ करौली को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, आरोपी किशनलाल मीणा (32) पुत्र रामस्वरूप मीणा निवासी खेड़ी रामला को आज शनिवार को पार्थ एकेडमी कुकस जयपुर से गिरफ्तार किया गया है.

ऐसे पकड़ में आया आरोपी :थाना प्रभारी बुद्धि प्रसाद ने बताया कि हत्या के प्रयास का आरोपी किशनलाल पिछले सात वर्षों से जयपुर सहित हरियाणा, दिल्ली और नोएडा में रहकर फरारी काट रहा था. इस दौरान पुलिस को आरोपी के कुकस में होने की सूचना मिली. सूचना पर कार्रवाई करते हुए बालाजी थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस पूरी कार्रवाई के दौरान हेड कांस्टेबल धर्मराज चौधरी की विशेष भूमिका रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details