उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हवाई पट्टी में घुसकर हेलीकॉप्टर का पार्ट खोल ले गए, पायलट को धमकाया, कहा- हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे - Meerut Airstrip helicopter looted

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 12, 2024, 10:01 AM IST

मेरठ के परतापुर क्षेत्र के हवाईपट्टी पर पायलट ने हेलीकॉप्टर लूट का आरोप लगाया है. एसएसपी ने एएसपी को पूरे मामले की जांच सौंप दी है. हवाईपट्टी की सुरक्षा भी बढ़ाने की मांग की गई है.

हवाई पट्टी का बोर्ड व हेलीकॉप्टर की प्रतीकात्मक तस्वीर.
हवाई पट्टी का बोर्ड व हेलीकॉप्टर की प्रतीकात्मक तस्वीर. (Photo Credit; ETV Bharat)

एसएसपी ने हेलीकॉप्टर लूट की घटना को खारिज किया है. (Video Credit; ETV Bharat)

मेरठ :परतापुर क्षेत्र के हवाईपट्टी की सुरक्षा में सेंध लगाकर कुछ असामाजिक तत्व घुस गए. उन्होंने रिपेयरिंग के लिए लाए गए एक हेलीकॉप्टर का पार्ट खोल लिया. विरोध करने पर पायलट के साथ मारपीट की. उसे धमकाया भी. घटना 10 मई की है. पायलट ने अब एसएसपी से मिलकर मामले की शिकायत की है. मामले में पायलट ने हेलीकॉप्टर लूट का आरोप लगाया था. वहीं एसएसपी ने लूट के आरोपों को खारिज किया है.

पायलट कैप्टन रविंद्र सिंह मंगलवार को एसएसपी से मिलकर तहरीर दी. बताया कि उनकी कंपनी सर्विएशन मेरठ एयरस्ट्रिप पर हेलिकॉप्टरों को मेंटिनेंस के लिए भेजती है. वह सेना से रिटायर होने के बाद इस कंपनी के लिए काम करते हैं. वह कंपनी के शेयर होल्डर और डायरेक्टर भी हैं. आरोप लगाया कि कंपनी का एक हेलिकॉप्टर मेरठ आया था. 10 मई 2024 को वह हवाई पट्टी पर खड़ा था. इस दौरान मैकेनिक ने फोन से जानकारी दी कि कुछ शरारतीतत्व परतापुर हवाईपट्टी में घुस आए हैं. वे हेलिकॉप्टर को लूट रहे हैं. उसके पार्ट खोलकर ले जा रहे हैं.

पायलट की ओर से दी गई शिकायत. (Photo Credit; ETV Bharat)
पायलट ने दर्ज कराई शिकायत. (Photo Credit; ETV Bharat)

पायलट मौके पर पहुंचे. उन्होंने शरारतीतत्वों को रोकने की कोशिश की. इस उन्होंने मारपीट कर दी. धमकाया भी. कहा कि उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा. सीओ ब्रह्मपुरी अंतरिक्ष जैन ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. घटनाक्रम कई महीने पुराना है. इतनी देरी से मामले की शिकायत क्यों की गई. इसकी भी जांच की जा रही है. उस दौरान पुलिस ने क्या कदम उठाया था, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है.

एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि एक व्यक्ति ने ऑफिस में आकर शिकायत की थी. इसमें हेलीकाप्टर लूट का कोई उल्लेख नहीं किया गया है. इस तरह की कोई घटना नहीं हुई थी. पूरा घटनाक्रम एक एविएशन कंपनी के दो पार्टनर्स के बीच का विवाद है. इस पूरे मामले में जांच एएसपी को दी गई है. वह मौके पर जाकर जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :यूपी में मानसून का रेड अलर्ट: भारी बारिश के चलते आगरा, अलीगढ़, झांसी समेत 9 जिलों के स्कूल-कॉलेज बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details