राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार मेडिकल स्टूडेंट पहुंचा भीलवाड़ा, पुलिस कस्टडी में दे रहा परीक्षा

भीलवाड़ा की मेडिकल कॉलेज में नीट पेपर लीक का आरोपी परीक्षा दे रहा है. उसे अदालत के आदेश पर परीक्षा में बिठाया जा रहा है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

NEET paper leak case
गिरफ्तार मेडिकल स्टूडेंट पहुंचा भीलवाड़ा (Photo ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा: सीबीआई की ओर से नीट का लीक पेपर सॉल्व करने के आरोप में राजमाता विजय राजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज से गिरफ्तार किया गया एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र संदीप को सीबीआई कोर्ट के आदेश पर पटना जेल से यहां लाया गया है. छात्र यहां भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की सप्लीमेंट्री एग्जाम दे रहा है.

भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर वर्षा अशोक कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 2023 के एमबीबीएस प्रथम वर्ष के बैच के 21 वर्षीय संदीप पिता हीरालाल को सीबीआई ने नीट पेपर लीक सॉल्व मामले में गिरफ्तार किया था. जब एमबीबीएस प्रथम वर्ष के एग्जाम हुए थे, उस दौरान छात्र संदीप परीक्षा नहीं दे पाया था. वर्तमान में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के सप्लीमेंट्री एग्जाम हो रहे हैं. यहां राजस्थान यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस की ओर से यह एग्जाम आयोजित करवाए जा रहे हैं.

गिरफ्तार मेडिकल स्टूडेंट पहुंचा भीलवाड़ा (ETV Bharat Bhilwara)

पढें: नीट पेपर लीक : संदीप की गिरफ्तारी मामले में भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य ने निदेशक को लिखा पत्र

संदीप वर्तमान में उसमें परीक्षा दे रहा है. संदीप को पटना सीबीआई न्यायालय के विशेष न्यायाधीश ने परीक्षा दिलवाने के आदेश जारी किए हैं. इसी आदेश की अनुपालना में पुलिस सुरक्षा के बीच छात्र संदीप को पटना से भीलवाड़ा लाया गया. यहां संदीप मेडिकल कॉलेज में प्रथम वर्ष सप्लीमेंट्री की एग्जाम दे रहा है. यह एग्जाम 18 से 24 अक्टूबर तक चलेगा. कॉलेज प्राचार्य ने कहा कि छात्र संदीप को राजस्थान यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस के नियमों के अनुरूप परीक्षा दिलवा रहे हैं. जिस परीक्षा कक्ष में संदीप बैठा है, उसके बाहर पुलिस के सशस्त्र जवान तैनात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details