उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

MBA के बाद भी नहीं मिली नौकरी, बनारस में पति ने की खुदकुशी, तो गोरखपुर में पत्नी ने दे दी जान - Husband Wife Commits Suicide

वाराणसी में बेरोजगारी के कारण पति हरीश के सुसाइड करने की सूचना मिलने पर 28 वर्षीय पत्‍नी संचिता ने रविवार सुबह गोरखपुर में सिविल लाइंस स्थित घर पर जान दे दी. संच‍िता शहर के प्रस‍िद्ध मनोरोग व‍िशेषज्ञ डा. रामशरणदास की बेटी थीं.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 7, 2024, 4:14 PM IST

Updated : Jul 7, 2024, 9:58 PM IST

Etv Bharat
लव स्टोरी का दुखद अंत (फोटो क्रेडिट- यूपी पुलिस)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी ने दो लोगों की जान ले ली. मरने वाले दोनों पति-पत्नी हैं. पति हरीश ने बनारस के सारनाथ में आत्महत्या कर ली. पति की मौत की सूचना पाने पर पत्नी संचिता ने गोरखपुर में अपने पिता के घर पर जान दे दी. इस घटना के पीछे मुख्य वजह बेरोजगारी निकलकर आ रही है. बताया जा रहा है कि संचिता का पति एमबीए डिग्री धारी था. कुछ दिनों मुंबई में एक बैंक में नौकरी करने के बाद, पत्नी की तबीयत खराब होने की वजह से उसकी देखभाल के लिए वह गोरखपुर लौटा तो नौकरी छूट गई.

पिछले दो वर्षों से हरीश बेरोजगार चल रहा था. संचिता का पति बिहार के बाढ़ जिले का रहने वाला था. करीब साल भर से वह अपनी ससुराल गोरखपुर में ही रह कर जीवन यापन कर रहा था. वह बिहार घर जाने के लिए शुक्रवार को निकला था, लेकिन घर न जाकर वह बनारस के सारनाथ पहुंच गया. वहां उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. दो साल पहले हरीश और संचिता ने प्रेम विवाह किया था. संचिता के पिता गोरखपुर के जाने-माने मनोचिकित्सक हैं.

उनका नाम डॉ. रामशरण श्रीवास्तव है. फिलहाल इस घटना से परिवार काफी दुखी है. डॉ रामचरण दास का कहना है कि बेरोजगारी की वजह से अवसाद में चल रहे उनकी बेटी के पति ने ऐसा कदम उठाया है. अब तो दोनों का जीवन समाप्त हो गया है. यह घटना हम सभी के लिए बहुत ही दुखद है.

बगेश ने सारनाथ के अटल नगर कॉलोनी मवैया में आत्महत्या की. ऑनलाइन कमरा होम स्टे के लिये उसने बुक कराया था और शुक्रवार की रात 8:00 बजे उसने चेक इन भी किया था. होम स्टे के दौरान उसने ऑनलाइन खाना मंगाया था. इसका मैसेज उसकी पत्नी संचिता श्रीवास्तव के मोबाइल पर गया तो पत्नी ने सोचा कि उसका पति बिहार न जाकर बनारस क्यों पहुंच गया. वह लगातार उसे फोन मिलाती रही, लेकिन उसके पति फोन रिसीव नहीं किया. परिवार के लोग परेशान हो रहे थे. इस बीच बनारस में रहने वाले उन्होंने अपने एक रिश्तेदार को संपर्क किया.

वह पति के द्वारा बुक किए गए कमरे के पत्ते पर पहुंचे. वहां पर यह देखने को मिला कि हरीश ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. संचिता श्रीवास्तव के पिता शहर के जाने-माने चिकित्सक हैं. बेटी की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा गया. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस संबंध में कैंट थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी इंचार्ज सुधांशु सिंह ने कहा है कि मामला आत्महत्या का है. पुलिस को जो तथ्य मिले हैं, उसके अनुसार जांच की जा रही है.

ईटीवी भारत की ओर से जनहित में जारी (फोटो क्रेडिट-ईटीवी भारत)

मेरठ में 16 साल के लड़के ने किया सुसाइड: मेरठ के मवाना में माता पिता के झगड़े से परेशान होकर एक 16 साल के लड़के ने सुसाइड कर लिया. उसके मम्मी और पापा में अक्सर झगड़ा होता था. दो साल पहले उनके बीच कहासुनी हुई थी. इसके बाद मां नाराज होकर घर छोड़कर अपने घर मायके चली गई थी. लड़का इसी से परेशान था. इसके चलते रविवार को उसने अपनी जान दे दी. मामला मवाना थाना क्षेत्र के अटोरा गांव का है.

आत्महत्या किसी समस्या का समाधान नहीं है (फोटो क्रेडिट-ईटीवी भारत)

ये भी पढ़ें-योगी सरकार की चेतावनी, दो घंटे से अधिक ईयरफोन इस्तेमाल किया तो हो सकते हैं बहरे - Earphone Use Harmful

Last Updated : Jul 7, 2024, 9:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details