राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 7, 2024, 7:32 PM IST

ETV Bharat / state

विवाहिता की संदिग्धावस्था में मौत, पीहर पक्ष ने लगाए ये आरोप - dowry murder in dholpur

धौलपुर जिले के नगला रायजीत गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने पति सहित ससुराल पक्ष पर हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने एफएसएल टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए.

dowry murder in  dholpur
विवाहिता की संदिग्धावस्था में मौत (photo etv bharat dholpur)

धौलपुर. बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव नगला रायजीत में 25 साल की विवाहिता का शव कमरे में संदिग्ध हालात में मिला. घटना से परिजनों में हड़कंप मच गया. पुलिस ने मौका मुआयना कर शव को बसेड़ी के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. इधर मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति समेत ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

बसेड़ी थाना प्रभारी बृजेश मीणा ने बताया कि इस मामले में मृतका के परिजन मुरैना के धीरबल का पुरा निवासी दाताराम पुत्र विश्राम सिंह तोमर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 4 वर्ष पहले उन्होंने अपनी भतीजी 25 वर्षीय चांदनी पुत्री बबलू की शादी बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव नगला रायजीत निवासी नंदी के साथ की थी. उस समय पर दहेज में 2 लाख की नकदी, फर्नीचर, बर्तन, आभूषण एवं कपड़े आदि दिए थे.

पढ़ें: विवाहिता की ​ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति सहित पांच लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज

परिजनों ने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के लोग इस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और चांदनी को परेशान करना शुरू कर दिया. उसकी भतीजी के साथ आए दिन मारपीट करते. बाद में सामाजिक पंचायत में फैसला भी हुआ, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग नहीं माने और भतीजी को लगातार शारीरिक एवं मानसिक यातनाएं देने लगे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शुक्रवार को भतीजी चांदनी की हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी के फंदे से लटका दिया. विवाहिता के डेढ़ साल की एक बेटी भी है. वहीं, बसेड़ी थाना प्रभारी मीणा ने बताया मौका मुआयना कर एफएसएल टीम को बुलाकर घटना स्थल से साक्ष्य लिए हैं. उन्होंने बताया कि मृतका के पति नंदी, ननद नहना और ससुर जोगेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details