बिहार

bihar

कर्मा धर्मा पर्व के दौरान बांका में चीख पुकार, तालाब में नहाने गई 5 बच्चियों में से 4 की डूबने से मौत - died due to drowning in Banka

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 10, 2024, 2:04 PM IST

Died Due To Drowning In Banka: कर्मा धर्मा पर्व की रौनक बांका में उस वक्त फीकी पड़ गई जब तालाब में डूबने से पांच बच्चियों की मौत हो गई. पर्व के मौके पर पांच बच्चियां नहाने गई थी. इस दौरान गहरे पानी में जाने के कारण चार की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है.

girls died due to drowning in Banka
बांका में डूबने से मौत (ETV Bharat)

बांका: जिले के चांदन प्रखंड अंतर्गत आनंदपुर थाना क्षेत्र के चांदवारी पंचायत अंतर्गत बेहरार गांव में मंगलवार सुबह दर्दनाक घटना ने पूरे चांदन प्रखंड को झकझोर कर रख दिया है. इस घटना में पोखर में कर्मा-धर्मा पर्व को लेकर नहाने गयी पांच बच्चियों में से चार की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई. वहीं एक बच्ची की हालत गंभीर है, जिसका सिमुलतला में इलाज चल रहा है.

बांका में डूबने से 4 बच्चियों की मौत: इस हृदय विदारक घटना से पूरे गांव में सन्नाटा छा गया है. सभी मृतक बच्चियों के घर से सिर्फ रोने की आवाजें सुनाई पड़ रही हैं. मृतक बच्चियों की पहचान पुनम कुमारी उम्र 12 वर्ष पिता शंकर यादव, ज्योति कुमारी उम्र 10 वर्ष पिता बजरंगी यादव, निशा कुमारी उम्र 10 वर्ष पिता संजय यादव, पुष्पा कुमारी उम्र 11 वर्ष पिता बिनोद यादव के रूप में हुई है. वहीं पिरोती कुमारी उम्र आठ वर्ष को बेहोशी की हालात में इलाज कराया जा रहा है.

कर्मा धर्मा पर्व को लेकर गई थी नहाने: चारों बच्ची की पानी में डूबने की जानकारी गांव के लोगों को मिलते ही पूरा गांव उस पोखर पर जमा हो गया. कुछ स्थानीय युवकों की मदद से सभी को बाहर निकाला गया. जिसमें से चार की लाश मिली और एक बेहोशी की हालत में मिली. घटना की जानकारी पर चांदन थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. मृतक चारों बच्चियों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया गया है. जबकि सीओ रविकांत कुमार ने भी वहां पहुंच कर स्वजनों को दिलासा देते हुए आपदा प्रबंधन द्वारा मिलने वाली सहायता राशि दिलाने का भरोसा दिलाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details