झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: इन प्रत्याशियों ने दाखिल किया अपना नामांकन, समर्थन में वोट मांगने पहुंचे कई नेता

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कई प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान कई नेता उनके समर्थन में वोट मांगते नजर आए.

Jharkhand Assembly Election
कॉन्सेप्ट इमेज (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

रांची:विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं के नामांकन का सिलसिला जारी है. आज कई नेताओं ने अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान नेताओं ने अपनी ताकत का प्रदर्शन भी किया. साथ ही कई बड़े नेता अपने समर्थन में लोगों से वोट मांगते नजर आए.

आज नामांकन दाखिल करने वाले नेताओं में बीजेपी के समीर उरांव का नाम भी शामिल है. उन्होंने गुमला जिले के विशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया. उनके समर्थन में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी पहुंची और लोगों से उनके लिए वोट मांगा.

पलामू में 14 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

वहीं पलामू के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से 14 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है. नामांकन दाखिल करने वालों में पांकी विधानसभा क्षेत्र से नीतीश कुमार लोकहित अधिकार पार्टी के विश्वनाथ साव का नाम शामिल है. वहीं डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय ललन चौधरी, महेश साव, दिलीप सिंह नामधारी ने नामांकन दाखिल किया है. सीपीआई के रुचिर तिवारी ने भी नामांकन दाखिल किया है.

बिश्रामपुर विधानसभा सीट से अनिल मिस्त्री, राजीव रंजन पांडेय और जागृति ने नामांकन दाखिल किया है. तीनों ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है. हुसैनाबाद विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कमलेश सिंह, राष्ट्रीय समानता दल के अशोक कुमार मेहता, जबकि अमरजीत कुमार और नरेश कुमार पासवान ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है.

गढ़वा से भाजपा उम्मीदवार सत्येंद्रनाथ तिवारी ने भी अपना नामांकन दाखिल किया. सत्येंद्रनाथ तिवारी के नामांकन में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए. वहीं, हुसैनाबाद से भाजपा उम्मीदवार कमलेश सिंह के समर्थन में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा शामिल हुए.

तेजस्वी यादव ने मांगा वोट

चतरा में राजद उम्मीदवार रश्मि प्रकाश ने नामांकन दाखिल किया. उनकी नामांकन सभा में शामिल होने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव चतरा पहुंचे. इस दौरान झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी मौजूद रहे.

जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में रघुवर दास की बहू भाजपा उम्मीदवार पूर्णिमा दास के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ता शिवशंकर सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. निर्दलीय उम्मीदवार शिवशंकर सिंह ने कहा कि मैं भाजपा के खिलाफ नहीं बल्कि भाई-भतीजावाद के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहा हूं, एक बड़े परिवार से चुनौती है और जनता मेरा साथ देगी.

तमाड़ सीट से जदयू प्रत्याशी गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर ने नामांकन दाखिल किया. उनके नामांकन में बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार शामिल हुए. इसके अलावा लातेहार जिले के मनिका विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हरिकृष्ण सिंह ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उनके समर्थन में केंद्रीय मंत्री तोखन साहू मौजूद रहे.

हथकड़ी लगाकर नामांकन करने पहुंचे मसीह चरण

वहीं, खूंटी सीट से भारतीय आदिवासी मोर्चा पार्टी के प्रत्याशी मसीह चरण मुंडा हाथों में हथकड़ी लगाकर नामांकन दाखिल करने अनुमंडल कार्यालय पहुंचे. मसीह 2009 के विधानसभा चुनाव में झामुमो के प्रत्याशी थे. उस समय भी मसीह ने जेल में रहते हुए ही नामांकन दाखिल किया था और जेल से ही चुनाव लड़ा था. एक बार फिर मसीह 2024 का विधानसभा चुनाव जेल में रहते हुए ही लड़ेंगे.

वहीं, चाईबासा विधानसभा क्षेत्र से भारत गठबंधन के झामुमो प्रत्याशी मंत्री दीपक बिरुआ ने बुधवार को चाईबासा समाहरणालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

यह भी पढ़ें:

Jharkhand Assembly Election 2024: भाजपा प्रत्याशी हरिकृष्ण सिंह ने किया नामांकन, केंद्रीय मंत्री ने कहा- बनेगी भाजपा की सरकार

Jharkhand election 2024: हाथों में हथकड़ी लगाए मसीह ने किया नामांकन, खूंटी विधानसभा सीट से आजमाएंगे किस्मत

Jharkhand Assembly Election 2024: चाईबासा विधानसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी दीपक बिरुआ ने किया नामांकन, 15 साल से हैं विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details