दिल्ली

delhi

दिल्ली कर्नाटक संघ में 'मन की बात' कार्यक्रम, पीएम ने की मां के नाम पर एक पौधा लगाने की अपील - PM MAN KI BAAT

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 30, 2024, 3:14 PM IST

Updated : Jun 30, 2024, 3:38 PM IST

pm modi 'Mann Ki Baat' program: पीएम मोदी ने आज 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम के तीसरे कार्यकाल का यह पहला 'मन की बात' कार्यक्रम था. आरके पुरम स्थित दिल्ली कर्नाटक संघ में कार्यक्रम को सुनने के लिए विशेष आयोजन किया गया. इस मौके पर जेपी नड्डा, वीरेंद्र सचदेवा, बांसुरी स्वराज समेत कई लोगों के साथ आम लोग पहुंचे और कार्यक्रम को सुना.

'मन की बात' कार्यक्रम का आयोजन
'मन की बात' कार्यक्रम का आयोजन (ETV BHARAT REPORTER)

नई दिल्ली:पीएम मोदी ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित किया. लोकसभा चुनावों में जीत के बाद और अपने तीसरे कार्यकाल का पीएम मोदी का यह पहला 'मन की बात' कार्यक्रम था. पूरे देश भर में पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को लोगों ने सुना. दिल्ली में आरके पुरम स्थित दिल्ली कर्नाटक संघ में 'मन की बात' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें बीजेपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत कई गणमान्य लोगों के साथ आम लोगों ने भी 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना.

बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री अलका गुर्जर, नई दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज, बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला, जेबीएल नरसिम्हा राव, पूर्व विधायक अनिल शर्मा ने भी पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना. पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम बीते 3 महीने से चुनाव की वजह से नहीं हो पाया था. हम लोगों ने भी तुगलकाबाद में प्रधानमंत्री जी के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना है. प्रधानमंत्री के मन की बात से उत्साहवर्धन होता है.

'मन की बात' कार्यक्रम समाप्त होने के बाद नई दिल्ली से बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि आज पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. पीएम मोदी ने तमाम प्रेरणादायी बातों का जिक्र किया. साथ ही जिस तरह से आज छोटी-छोटी जगह से महिलाएं आत्मनिर्भर बन रही है. देश के युवा आत्मनिर्भर बन रहे हैं और सबसे बड़ी बात है कि आज उन्होंने मां का जिक्र किया और मां के नाम पर वृक्ष लगाने की देशवासियों से अपील की है. ये पीएम की सबसे बड़ी अपील है और सभी लोगों को अपनी मां के नाम पर एक वृक्ष लगाना चाहिए साथ ही उसका संरक्षण और संवर्धन भी करना चाहिए.

पीएम ने कहा कि मानसून के आते ही छाते की याद आ जाती है, लेकिन किसी को यह शायद ही पता हो की केरल में सबसे ज्यादा अलग तरह के छाते बनाए जाते हैं. उन्होंने कहा कि वहां की आदिवासी महिलाओं की मेहनत ही है, जो इतने सुंदर छाते बनाती हैं. इस कार्यक्रम को सुनने आई भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि लोगों को पीएम के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुनना और अपने जीवन में ढालना चाहिए.

ये भी पढ़ें :पीएम मोदी मन की बात में बोले-वह दिन आ गया, जिसका इंतजार था

पूर्व केंद्रीय मंत्री औऱ सांसद राधामोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम देशवासियो में ऊर्जा भरता है. पीएम मोदी इसमें देश के कोने -कोने का या फिर देश के ज्वलंत मुद्दों पर बात करते हैं. पिछड़े से पिछड़े इलाके पर भी प्रधानमंत्री बात करते हैं, उससे हमें बहुत कुछ सिखने को मिलता है.

ये भी पढ़ें :जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने नए सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला

Last Updated : Jun 30, 2024, 3:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details