मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धनतेरस पर मध्य प्रदेश को पीएम मोदी गिफ्ट से भर देंगे, मेडिकल फील्ड में होगी क्रांति

धनतेरस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अक्टूबर को मध्य प्रदेश को गिफ्ट ही गिफ्ट देंगे. इससे राज्य के मेडिकल सेक्टर में होगा बड़ा बदलाव, लोगों को मिलेगी नई सुविधाएं.

PM MODI INAUGURATE MEDICAL COLLEGES
मंदसौर में मेडिकल कॉलेज को लेकर तैयारियां पूरी (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

मंदसौर: दीपावली के अवसर पर इस बार प्रदेश को कई बड़ी सौगातें मिलने वाली हैं. धनतेरस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश में 3 मेडिकल कॉलेज और 5 नर्सिंग कॉलेजों का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंदसौर जिले में मौजूद रहेंगे. यहीं से प्रदेश को मिलने वाली सौगातों को लेकर जनता को संबोधित करेंगे. वहीं मंदसौर के मेडिकल कॉलेज परिसर में शुक्रवार से तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसे लेकर जिला प्रशासन ने देर रात तक एक मैराथन मीटिंग का आयोजन किया.

मुख्यमंत्री मंदसौर मेडिकल कॉलेज में रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अक्टूबर को वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के 3 मेडिकल कॉलेज और 5 नर्सिंग कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे. इस अवसर पर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मेडिकल कॉलेज परिसर मंदसौर में विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री स्थानीय कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे. वे यहां नव आयुर्वेद दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे और 525 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्तियां भी प्रदान करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री एक और कार्यक्रम के मुताबिक प्रदेश के किसानों को किसान सम्मान निधि का हितलाभ भी प्रदान करेंगे. वे यहां करोड़ों रुपए की लागत के जलसंवर्धन. रोजगार मूलक और जिले के विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे.

प्रधानमंत्री एमपी में 3 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे लोकार्पण (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

मध्य प्रदेश में कर्मचारी दिल खोलकर करें शॉपिंग, मोहन सरकार ने तय की सैलरी की नई तारीख

नया MSP नया सोयाबीन, साढ़े 3 लाख किसानों से मोहन सरकार ने शुरु की खरीद

कार्यक्रम में दोनों डिप्टी सीएम रहेंगे उपस्थित

लोकार्पण के दौरान उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, मंदसौर जिले की प्रभारी मंत्री निर्मला भूरिया और अन्य मंत्री, सांसद व जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. मंदसौर कलेक्टर अदिति गर्ग ने बताया, "प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मुख्य आयोजन मेडिकल कॉलेज परिसर में होने वाला है. इसलिए वहां पर सभी तरह की तैयारी की जा रही है. उस दिन धनतेरस होने के कारण प्रदेश के साथ मंदसौर को मिल रही स्वास्थ्य सौगातों के मामले में भी यहां खासकर स्वास्थ्य क्षेत्र में पूरे महकमें को अलर्ट किया गया है. इसी दिन मुख्यमंत्री जनहित की कई योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे."

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details