हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HRTC कर्मी के बेटे ने रचा इतिहास, स्वात फ्रेंच बॉक्सिंग चैंपियनशिप में वरुण वालिया ने जीता मेडल - Varun Walia

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 1, 2024, 9:48 AM IST

Updated : Jul 1, 2024, 1:23 PM IST

Varun Walia won a bronze medal in the Swat French Boxing Championship: इंडोनेशिया में आयोजित 5वें स्वात फ्रेंच बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मंडी के वरुण वालिया ने इतिहास रचा है. उन्होंने फ्रेंच बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है. पढ़िए पूरी खबर...

स्वात फ्रेंच बॉक्सिंग चैंपियनशिप में वरुण वालिया ने जीता मेडल
स्वात फ्रेंच बॉक्सिंग चैंपियनशिप में वरुण वालिया ने जीता मेडल (ETV Bharat)

मंडी:हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के अरुण वालिया ने देश-प्रदेश का नाम रोशन किया है. इंडोनेशिया में आयोजित 5वें एशियाई स्वात (फ्रेंच बॉक्सिंग) चैंपियनशिप में वरूण वालिया ने कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा है. वरुण को यह मेडल जूनियर बालक 42 किलोग्राम वर्ग में बॉक्सिंग में मिला है. वरुण की इस उपलब्धि से मंडी सहित पूरे प्रदेश में खुशी की लहर है.

हिमाचल प्रदेश स्वात संघ की महासचिव संतोषी शर्मा ने बताया कि वरुण ने इंडोनेशिया में आयोजित 5वीं स्वात चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करते हुए यह पदक जीता है. वरुण ने छोटी सी उम्र में पदक जीतकर इतिहास रच दिया है, जो प्रदेश के साथ-साथ देश के लिए भी गर्व की बात है. वरुण ने जूनियर बालक वर्ग-42 किलोग्राम बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक पदक जीता है. वरुण वालिया की इस उपलब्धि पर राज्य स्वात संघ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष और सभी सदस्यों ने भी शुभकामनाएं दी है.

बता दें कि वरुण मंडी जिला के बल्ह उपमंडल के मलवाना गांव का रहने वाला है. वरुण के पिता अमर चंद एचआरटीसी में कार्यरत हैं. जबकि उनकी मां नेहा वालिया गृहणी है. वरूण ने बगला के निजी स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा है. वरूण के पिता अमर चंद ने बताया कि बेटे ने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है. दो जुलाई को वरुण के घर पहुंचने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता इंडोनेशिया में 24 से 29 जून आयोजित की गई. इस प्रतियोगिता में एशियाई देश के भारत, नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, ईरान, जापान, चाइना, उज्बेकिस्तान, इंडोनेशिया समेत 16 देशों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें:खुशखबरी! हिमाचल स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, इन पदों पर होगी भर्ती

Last Updated : Jul 1, 2024, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details