हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

फेस्टिव सीजन में मनाली के होटलों में मिल रहा भारी डिस्काउंट, जानें कब से कब तक जारी रहेगा ऑफर - Himachal Tourism

Manali Hotels Discounts during Festive season: हिमाचल प्रदेश में त्योहारी सीजन शुरू होते ही पर्यटकों की आमद भी बढ़ जाती है. ऐसे में मनाली में भी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए होटल कारोबारियों द्वारा रूम बुकिंग पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसके साथ ही पर्यटकों के मनोरंजन का भी पूरा ख्याल रखा गया है.

Manali Hotels Discounts during Festive season
मनाली में फेस्टिव सीजन में बढ़ रही पर्यटकों की आमद (ETV Bharat)

कुल्लू: देशभर में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. वहीं, त्योहारों के बीच हिमाचल प्रदेश में भी सैलानियों की आवाजाही बढ़ जाती है. प्रदेश में भी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन कारोबारियों द्वारा कई लुभावने पैकेज दिए जाते हैं, ताकि फेस्टिव सीजन में बड़ी संख्या में पर्यटक प्रदेश का रुख कर सकें. जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में भी दशहरा से लेकर दिवाली पर्व के दौरान आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षक पैकेज तैयार किए गए हैं.

मनाली के होटलों में बुकिंग पर डिस्काउंट

मनाली में पर्यटकों को होटलों की बुकिंग पर छूट दी जा रही है. निजी होटलों में बुकिंग पर पर्यटकों को 25 से 30 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी. ये ऑफर 10 अक्टूबर से लेकर 2 नवंबर तक चलेगा. वहीं, होटलों में डीजे और कुल्लवी नाटी की भी विशेष व्यवस्था की गई है. इसके अलावा नदी किनारे स्थित होटलों में बांसुरी की धुन पर कैंडल लाइट डिनर की भी व्यवस्था है.

दशहरा उत्सव में बढ़ेगी पर्यटकों की तादाद

कुल्लू में 13 अक्टूबर से 7 दिवसीय अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव शुरू हो रहा है. देश-विदेश से पर्यटक दशहरा उत्सव देखने के मनाली का रुख करते हैं. जिसके चलते पर्यटकों के स्वागत के लिए मनाली में तैयारियां की जा रही हैं. होटल कारोबारियों द्वारा पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न पैकेज बनाए जा रहे हैं. पर्यटन कारोबारी विंपी, रोशन ठाकुर, इंद्र ठाकुर, किशन और शंभू ने बताया कि त्योहारी सीजन के लिए मनाली के होटल कारोबारी तैयार हैं. इसके अलावा रोहतांग, बारालाचा, कुंजम और शिंकुला दर्रा भी इन दिनों पर्यटकों के लिए बहाल है.

डीजे और कुल्लवी नाटी से पर्यटकों का मनोरंजन

होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर व उपाध्यक्ष रोशन ठाकुर ने बताया, "त्योहारी सीजन के लिए मनाली तैयार है. सभी छोटे-बड़े होटलों के संचालकों ने पर्यटकों के लिए आकर्षक पैकेज तैयार किए हैं. सभी छोटे-बड़े होटलों में डीजे की व्यवस्था की गई है. स्तरीय होटलों में डीजे और कुल्लवी नाटी के साथ पर्यटकों का मनोरंजन किया जाएगा."

बता दें कि शिंकुला और बारालाचा पास समेत रोहतांग पास पर बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है. त्योहारी सीजन के दौरान मनाली आने वाले पर्यटक इस स्थानों में बर्फ का भी आसानी से दीदार कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव: लोक नृत्य प्रतियोगिता में पंजीकरण से पहले जान लें नियम, वरना नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details