राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 12, 2024, 5:14 PM IST

ETV Bharat / state

एडवोकेट पत्नी की हत्या के मामले में दोषी पति को आजीवन कारावास, आरोपी देवर को 7 साल की सजा - Life imprisonment for murder

दौसा के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में 7 साल पहले पत्नी की हत्या के मामले में एडवोकेट पति को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा दी है. इस हत्या में शामिल मृतका के देवर को 7 साल के कठोर कारावास की सजा दी है.

Life imprisonment for murder
दोषी पति को आजीवन कारावास (ETV Bharat Dausa)

दौसा.जिले के मेंहदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में 7 वर्ष पूर्व एक महिला की हत्या के मामले में अपर सेशन न्यायाधीश सिकराय प्रदीप कुमार ने आरोपी पति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. वहीं मृतका महिला के देवर को मामले में 7 वर्ष कठोर कारावास से दंडित किया है. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 29 गवाह और 15 दस्तावेज प्रस्तुत किए गए थे. जिनको आधार मानकर कोर्ट ने आरोपियों को सजा सुनाई है.

बता दें कि, दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में 7 वर्ष पूर्व 30 मई, 2017 को सुनसान जगह पर एक महिला का शव मिला था. जिसकी शिनाख्त एडवोकेट सुशीला डागर पत्नी त्रिभुवन डागर पुत्री मदनलाल डागर के रूप में हुई थी.

पढ़ें:एडीजे कोर्ट ने हत्या के आरोपी को सुनाई आजीवन कारावास की सजा, 16 वर्ष बाद सुनाया फैसला - ADJ court decision

क्या है पूरा मामला: इस दौरान मृतका महिला के शव के बारे में पुलिस द्वारा उसके परिजनों को सूचित किया गया था. ऐसे में मृतका के भाई भास्कर डागर ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन सुशीला डागर 29 मई, 2017 से लापता थी. जिसका शव मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में मिला. इस दौरान मामले में मृतका के भाई ने अपनी बहन की हत्या का शक अपने बहनोई त्रिभुवन डागर पर जताया था. साथ ही त्रिभुवन डागर और उसके अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ बालाजी थाने में मामला दर्ज कराया था. जिसमें मृतका के भाई ने दहेज के लिए बहन की हत्या का आरोप लगाया था.

पढ़ें:विवाहिता से दुष्कर्म व हत्या करने वाले अभियुक्त को आजीवन कारावास - life imprisonment to rapist

आरोपी पति को किया गिरफ्तार: ऐसे में बालाजी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. जिसमें मृतका महिला का पति त्रिभुवन जांच के दौरान हत्या का आरोपी निकला. वहीं महिला की हत्या के दौरान आरोपी के भाई वीरेंद्र ने भी आरोपी का साथ दिया था. जिसके चलते मामले की जांच कर रहे तत्कालीन मानपुर पुलिस उपाधीक्षक पूनमचंद विश्नोई ने महिला की हत्या के आरोपी पति त्रिभुवन डागर और आरोपी के भाई वीरेंद्र डागर को गिरफ्तार कर मामले में कोर्ट में चालान पेश किया.

पढ़ें:बहुचर्चित रिसॉर्ट मालिक हत्याकांड, तीन आरोपियों को आजीवन कारावास, एक को पांच साल की कैद

देवर को 7 साल की सजा: अपर लोक अभियोजक ताराचंद गुर्जर ने बताया कि मामले में एडवोकेट पत्नी की हत्या के मामले में आरोपी पति त्रिभुवन डागर (45) पुत्र रामसागर को कोर्ट ने दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. साथ ही 25 हजार रुपए के अर्थ दंड से भी दंडित किया गया है. वहीं मृतका महिला के देवर को महिला की हत्या के दौरान आरोपी का सहयोग करने के मामले कोर्ट ने दोषी मानते हुए आरोपी वीरेंद्र डागर (35) पुत्र रामसागर को 7 वर्ष के कठोर कारावास और 3 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details