झारखंड

jharkhand

जिंदगी पर भारी कर्ज का बोझ, 11 बच्चों के पिता ने लगा लिया मौत को गले! - Suicide in Palamu

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 2, 2024, 6:08 PM IST

Man committed suicide. पलामू में आत्महत्या का मामला सामने आया है. छतरपुर थाना क्षेत्र में एक शख्स ने अपनी जान दे दी. उनकी आत्महत्या के पीछे कर्ज के बढ़ते बोझ को बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर अनुसंधान कर रही है.

man committed suicide due to debt pressure in Palamu
कॉन्सेप्ट इमेज (Etv Bharat)

पलामूः जिला के छतरपुर थाना क्षेत्र में 11 बच्चों के पिता ने कर्ज के दबाव में आत्महत्या कर ली है. शख्स ने 10 प्रतिशत के ब्याज पर मोटी रकम कर्ज लिया था. जिसे चुका पाने में वो असमर्थ था और ब्याज पर रकम देने वाले लोग भी उनसे बार-बार पैसे की मांग कर रहे थे.

दरअसल, पलामू में नावाबाजार थाना क्षेत्र के रहने वाले नजीबुद्दीन उर्फ महंगू अंसारी का शव मंगलवार को छतरपुर सीमा से बरामद हुआ. महुआ के पेड़ पर शव देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद छतरपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में भेज दिया. पुलिस की टीम को मौके से सल्फास की गोली और पानी का बोतल मिला है.

परिजनों के अनुसार नजीबुद्दीन अंसारी सोमवार की शाम से गायब थे. मृतक के भाई ने बताया कि नजीबुद्दीन ने 10 प्रतिशत के ब्याज पर एक मोटी रकम कर्ज लिया था. नजीबुद्दीन ने ट्रक को फाइनेंस करवा कर ट्रक खरीदा लेकिन ट्रक का कारोबार अच्छा नहीं चल रहा था जिस कारण वह फाइनेंस कंपनी का किश्त नहीं भर पा रहा था. कुछ दिन पहले फाइनेंस कंपनी ने गढ़वा के रंका के इलाके से ट्रक को सीज कर लिया.

ट्रक सीज होने के बाद नजीबुद्दीन तनाव में रहने लगे थे. इधर ब्याज पर रकम देने वाले लोग भी कर्ज वापस करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया था. परिजनों के अनुसार कर्ज के दबाव में ही नजीबुद्दीन ने आत्महत्या की है. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इस घटना को लेकर छतरपुर थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर अनुसंधान कर रही है.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में आत्महत्या: महिला ने दी जान, परिजनों का आरोप- लोन का तगादा सह नहीं सकी जैबून खातून

इसे भी पढ़ें- लोन वापसी के दबाव में फिर एक महिला ने की खुदकुशी, पति ने रिकवरी एजेंट पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

इसे भी पढ़ें- MP Suicide Case: कर्ज ने किया परिवार तबाह! युवक ने पत्नी और 4 साल के बेटे के साथ आत्महत्या की

ABOUT THE AUTHOR

...view details