राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फेसबुक पर गैंगस्टर ग्रुप बनाकर की 50 बंदों की डिमांड, कहा- कोई काम हो तो बताओ !, मकराना पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी - Post Of Criminal Encouragement

अपराध की दुनिया में पैर रखने से पहले ही मकराना पुलिस ने गैंगस्टर के नाम से पोस्ट शेयर करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 3, 2024, 6:55 AM IST

POST OF CRIMINAL ENCOURAGEMENT
आपराधिक प्रोत्साहन की पोस्ट करने वाला गिरफ्तार (Photo : Etv Bharat)

कुचामनसिटी.सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'फेसबुक' पर एक 'गैंगस्टर' नाम से ग्रुप बना कर और उसमें न्यू गैंगस्टर ग्रुप के लिए 50 बंदों की डिमांड करने के मामले में मकराना पुलिस ने ग्रुप के संचालक को गिरफ्तार किया है. ग्रुप का यूजर रोहित सिंह ने ग्रुप में पोस्ट डाली थी कि उसे एक गैंगस्टर ग्रुप के लिए 50 लोगों की आवश्यकता है, इसके बाद किसी को कोई काम हो तो उसे बताएं. इस पर पुलिस ने सोशल मीडिया की निगरानी की और संज्ञान लेकर यह प्रभावी कार्रवाई की है. मकराना पुलिस ने गैंगस्टर ग्रुप के संचालक महेन्द्र बागवान (माली) को गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें :राजस्थान पुलिस के हत्थे चढ़ा पंजाब के मशहूर सुपारी किलर गैंगस्टर का गुर्गा, जानें क्या थी मंशा - Big Action By Dausa Police

त्वरित कार्रवाई कर सिम वाले आरोपी को पकड़ा : मकराना थानाधिकारी राजेश कुमार के नेतृत्व में 1 जुलाई को फेसबुक पर गैंगस्टर ग्रुप में की गई इस पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई की गई. पुलिस ने सिम धारक की जानकारी प्राप्त की और सिम धारक महेन्द्र बागवान को दस्तयाब कर लिया. गिरफ्तार आरोपी महेन्द्र बागवान (29) पुत्र किशन बागवान बडा बगरू तोपदडा, पुलिस थाना क्लॉक टॉवर अजमेर का निवासी है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पुलिस की पैनी नजर : जिला पुलिस सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सख्त व सतत निगरानी कर रही है. अपराधियों के महिमा मण्डन, भय कारित करने और धार्मिक भावना आहत करने से संबंधित पोस्ट करने वालों पर निरन्तर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details