राजस्थान

rajasthan

पुलिस टीम पर फायरिंग करने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की तलाश जारी - accused of firing on police caught

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 26, 2024, 4:04 PM IST

पुलिस टीम पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी को बूंदी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी व उसके परिवार ने पुलिस टीम पर फायरिंग की थी.

Main accused of firing on police team arrested
फायरिंग करने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat Bundi)

बूंदी.जिले के हिंडोली में गुरुवार को कोटा अनंतपुरा और हिंडोली पुलिस पर जानलेवा हमला व फायरिंग कर पुलिस की मोटरसाइकिल लेकर परिवार सहित जंगल में फरार हुआ हार्डकोर अपराधी हिंडोली पुलिस के हत्थे चढ़ गया. आरोपी राज्य के कई थानों का वांछित अपराधी था. आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड लिया गया.

हिंडोली थाना अधिकारी पवन मीणा ने बताया कि अनंतपुरा, जिला कोटा शहर के वांछित आरोपी रामराज पुत्र पांचुराम निवासी बासनी की तलाश के लिए कोटा थाने की पुलिस टीम हिंडोली पहुंची थी. जिनके साथ हिंडोली पुलिस टीम ने आरोपी रामराज के बासनी जंगल में स्थित मकान में अलसुबह दबिश दी थी. इस दौरान आरोपी रामराज व उसके परिवारजनों ने पुलिस टीम पर हथियारों से हमला कर दिया. इस दौरान फायरिंग कर पुलिस की मोटरसाइकिल लेकर परिवार सहित जंगल में फरार हो गया था. मुख्य आरोपी रामराज को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया. घटना में लिप्त अन्य लोगों की तलाश जारी है.

पढ़ें:बदमाश को पकड़ने गई टीम पर फायरिंग, कांस्टेबल को चोटिल कर आरोपी पुलिसकर्मी की गाड़ी लेकर हुआ फरार - Encounter With Police

वन विभाग व खनिज विभाग ने शुरू की कार्रवाई: थानाधिकारी मीणा ने बताया कि मुख्य आरोपी रामराज द्वारा अवैध सिवायचक, चारागाह भूमि पर कब्जा करके अवैध खनन किया जा रहा था. जिसके संबध में वन विभाग, खनिज विभाग द्वारा भी कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें:कांस्टेबल की पिस्टल छीनकर टीम पर की फायरिंग, बचाव में पुलिस ने साइबर ठगों के पैरों में मारी गोली - Cyber Thugs Encounter With Police

यह था मामला:गुरुवार को हिंडोली थाना क्षेत्र के बासनी गांव में हार्डकोर अपराधी रामराज मीणा को गिरफ्तार करने के लिए कोटा अनंतपुर पुलिस ने थाने में दर्ज ट्रक चोरी के एक मामले में हिंडोली पुलिस की सहायता से दबिश दी थी. उसी दौरान आरोपी रामराज मीणा की पत्नी व पुत्रों ने तलवार से पुलिस पर धावा बोल दिया और इस आपाधापी में हार्डकोर अपराधी को भगने का मौका मिल गया. पुलिस ने रामराज मीणा को पकड़ने की कोशिश की तो, आरोपी पुलिस पर फायरिंग करता हुआ पुलिस की मोटरसाइकिल लेकर परिवारजनों के साथ जंगल में फरार हो गया था.

पढ़ें:धौलपुर में पुलिस और डकैत के बीच मुठभेड़, इनामी डकैत राजवीर को लगी गोली - Police Encounter In Dholpur

शकरगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार: हिंडोली में पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाले फरार आरोपी रामराज मीणा को भीलवाड़ा जिले की शकरगढ़ थाना पुलिस ने पकड़ने में सफलता अर्जित की थी। इसके बाद उन्होंने आरोपी को हिंडोली थाना पुलिस को सौंप दिया. शंकरगढ़ पुलिस ने बताया कि आरोपी रामराज साल 2022 से एक पिकअप चोरी के मामले में भी वांछित चल रहा था. रामराज के खिलाफ राज्य के विभिन्न थानों में हत्या, लूट, चोरी, नकबजनी, धोखाधड़ी व हत्या के प्रयास के 15 प्रकरण दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details