मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोगों को पैक करके पिला रहे थे गंदे क्वालिटी का पानी, मैहर में अवैध वॉटर प्लांट पर ISI का छापा

मैहर जिले में आईएसआई की बड़ी कार्रवाई, अवैध वॉटर प्लांट किया सील

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ISI action in Maihar
मैहर में अवैध वॉटर प्लांट पर ISI का छापा (Etv Bharat)

मैहर : मध्य प्रदेश के मैहर जिले में आईएसआई की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. आईएसआई की टीम ने गुरुवार को मैहर के वार्ड नंबर 4 में स्थित एक वॉटर प्लांट पर छापा मारा है. प्लांट में BIS सर्टिफिकेट के बिना ड्रिंकिंग वॉटर पैकेजिंग होने के सबूत मिले, जिस पर प्लांट को सीज कर दिया गया है. इसके साथ ही संचालक को नोटिस भी भेजा गया है.

बेच रहे थे खराब क्वालिटी का पानी?

दरअसल, मामला मैहर जिले के वार्ड नंबर-4 का है. यहां हरदुआ कला में शासकीय विद्यालय के नजदीक स्थित वॉटर माउंटेन पैकेज ड्रिंकिंग वाटर का प्लांट है, जिसका संचालन सुमित लालवानी नामक व्यक्ति करता है. टीम को जानकारी मिली थी कि इस प्लांट में गुणवत्ता प्रमाणन के लिए आवश्यक BIS सर्टिफिकेट के बिना वॉटर पैकेजिंग की जाती है. जिसके बाद आईएसआई ने गुरुवार को प्लांट पर छापा मारा.

मैहर जिले में आईएसआई की बड़ी कार्रवाई (Etv Bharat)

टीम ने प्लांट किया सीज

हालांकि, वहीं जब टीम वहां पर जांच करने पहुंची तब प्लांट बंद था लेकिन फिर भी जांच करने पर वहां पैकेजिंग के सबूत मिल गए, जिस पर एक्शन लेते हुए आईएसआई की टीम ने प्लांट संचालक को नोटिस जारी करते हुए पूरे प्लांट को सीज कर दिया गया है.

Read more -

मैहर रेलवे स्टेशन पर दिल दहला देने वाली घटना, अचानक ट्रेन के सामने आया शख्स

सर्टिफिकेट निरस्त होने के बाद भी चल रहा था प्लांट

गौरतलब है कि पहले प्लांट को आईएसआई की ओर से BIS सर्टिफिकेट प्रदान किया गया था, लेकिन गुणवत्ता और तकनीकी कारणों के चलते प्लांट का सर्टिफिकेट निरस्त कर दिया गया था. सिर्फ निरस्त ही नहीं बल्की प्लांट के संचालक के उपर भारी जुर्माना भी लगाया गया था. लेकिन फिर भी संचालक बाज नहीं आया और बिना किसी सुधार के प्लांट को धड़ल्ले चलाता रहा. आरोप हैं कि संचालक ने गुणवत्ताहीन ड्रिंकिंग वॉटर की पैकेजिंग कर बाजार में सप्लाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details