हरियाणा

haryana

हरियाणा के नूंह में 18 गांवों की महापंचायत, ले डाला ये बड़ा फैसला, बिगाड़ सकता है चुनावी समीकरण - Nuh Mahapanchayat Decision

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा के नूंह के फिरोजपुर झिरका में 18 गांवों की महापंचायत हुई हैं जिसमें वोटिंग को लेकर बड़ा फैसला ले लिया गया है जो विधानसभा चुनाव के नतीजों पर भी असर डाल सकता है. जानिए कि महापंचायत में आखिर क्या फैसला हुआ है.

Mahapanchayat of 18 villages in Firozpur Jhirka of Nuh Haryana Big decision regarding voting
हरियाणा के नूंह में 18 गांवों की महापंचायत (Etv Bharat)

नूंह: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र में पहाड़ से नीचे आने वाली चकलोन पाल इलाके के 18 गांवों के लोगों ने शनिवार को पंचायत बुलाई

महापंचायत का फैसला : पंचायत में फैसला हुआ कि पहाड़ी के नीचे आने वाले लगभग 18 गांवों के लोग बीजेपी उम्मीदवार नसीम अहमद को वोट डालेंगे. फैसला लेने वाले इन 18 गांवों में से एक नसीम अहमद का पैतृक गांव भी शामिल है. शनिवार को हुई इस महापंचायत के बाद अब फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला त्रिकोणीय होता हुआ नजर आ रहा है. कांग्रेस के नेता और फिरोजपुर झिरका से विधायक रहे मामन खान इंजीनियर की स्थिति काफी मजबूत बताई जा रही थी. लेकिन 18 गांवों में पंचायत होने के बाद मुकाबला कांटे का हो चुका है.

जीत के लिए प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत : इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार मोहम्मद हबीब और बीजेपी के उम्मीदवार नसीम अहमद ने चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है. वहीं मामन खान भी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में ही मालूम होगा कि इस चुनावी दंगल में किस पार्टी का उम्मीदवार जीत दर्ज करने में सफल होगा. हालांकि मौजूदा विधायक और कांग्रेस उम्मीदवार मामन खान इंजीनियर की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है और मेवात जिले की राजनीति अंगड़ाई लेने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details