हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा के महा एग्जिट पोल में कांग्रेस की सत्ता में वापसी, BJP की हो रही जोरदार हार - MAHA EXIT POLL OF HARYANA

हरियाणा में एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए हैं. जानिए महा एग्जिट पोल के आंकड़े हवा के किस रुख होने का इशारा कर रहे हैं.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

Maha Exit poll of Haryana Assembly Election 2024 Congress BJP AAP JJP INLD ASP BSP
हरियाणा का महा एग्जिट पोल (Etv Bharat)

चंडीगढ़ :हरियाणा विधानसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं. अलग-अलग एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल के अनुमान जारी कर दिए हैं. जानिए कि हरियाणा के सियासी फ्यूचर के बारे में महा एग्जिट पोल क्या बोल रहा है. हालांकि चुनाव के नतीजों का ऐलान 8 अक्टूबर को होगा. बहुमत के लिए हरियाणा में पार्टियों को 46 सीटों पर जीत की जरूरत है.

इंडिया टुडे-सी वोटर्स का एग्जिट पोल :वहीं इंडिया टुडे-सी वोटर्स के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस को 50-58 सीटें, BJP को 20-28 और बाकियों को 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं.

इंडिया टुडे-सी वोटर्स का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

दैनिक भास्कर का एग्जिट पोल :दैनिक भास्कर के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 44 से 54, बीजेपी को 19 से 29, जबकि बाकियों को 1 से 9 सीटें आ सकती हैं.

दैनिक भास्कर का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

'पीपुल्स पल्स' का एग्जिट पोल :पीपुल्स पल्स के एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस को 55 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, जबकि बीजेपी को 26 और अन्य को 1 से 5 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

'पीपुल्स पल्स' का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

ध्रुव रिसर्च का एग्जिट पोल :वहीं ध्रुव रिसर्च के एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस को 57 से 64 सीटें मिल सकती हैं. बीजेपी को 27-32 सीटें मिल सकती हैं. वहीं अन्य को 5-11 सीटें मिल सकती हैं.

ध्रुव रिसर्च का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

रिपब्लिक भारत -मैट्रिज का एग्जिट पोल : वहीं रिपब्लिक भारत-मैट्रिज के मुताबिक कांग्रेस को 55 से 62, बीजेपी को 18 से 24 और बाकियों को 1 से 11 सीटें मिल सकती हैं.

रिपब्लिक भारत -मैट्रिज का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

डेटाअंश-रेड माइक का एग्जिट पोल :वहीं डेटाअंश और रेड माइक के मुताबिक कांग्रेस को हरियाणा में 50 से 55, बीजेपी को 20 से 25 और अन्य को 0 से 4 तक सीटें मिल सकती हैं.

डेटाअंश-रेड माइक का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

CNN24 का एग्जिट पोल :वहीं CNN24 के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 59 सीटें, BJP को 21 और बाकियों को 10 सीटें मिल सकती हैं.

CNN24 का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

मनी कंट्रोल का एग्जिट पोल :वहीं मनी कंट्रोल के मुताबिक कांग्रेस को 55, BJP को 24 और अन्य को 8 सीटें मिल सकती हैं

मनी कंट्रोल का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

पी- मार्क का एग्जिट पोल : वहीं पी-मार्क के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 51-61, बीजेपी को 27-35, जबकि बाकियों को 3-6 मिल सकती हैं.

पी- मार्क का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

टाइम्स नाऊ का एग्जिट पोल :टाइम्स नाऊ के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 50-64, बीजेपी को 22-32, बाकियों को 2-8 सीटें मिल सकती हैं.

टाइम्स नाऊ का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

जिस्ट टीआई रिसर्च का एग्जिट पोल :जिस्ट टीआई रिसर्च के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 45-53, बीजेपी को 29-37, बाकियों को 0-6 सीटें मिल सकती हैं.

जिस्ट टीआई रिसर्च का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

न्यूज 24 चाणक्य का एग्जिट पोल :न्यूज 24 चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 55-62, बीजेपी को 18-24, बाकियों को 2-5 सीटें मिल सकती हैं.

न्यूज 24 चाणक्य का एग्जिट पोल (Etv Bharat)

पोल ऑफ पोल्स :वहीं पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस को 56, कांग्रेस को 27, जबकि बाकियों को 7 सीटें मिलने का अनुमान है.

पोल ऑफ पोल्स (Etv Bharat)

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :हरियाणा की सभी 90 सीटों पर कौन जीतेगा चुनावी "दंगल", जानिए क्या है पूरे समीकरण ?

ये भी पढ़ें :मनु भाकर ने फर्स्ट टाइम डाला वोट, चेहरे पर दिखी जबर्दस्त स्माइल, जानिए क्या कहा ?

ये भी पढ़ें :मतदान के बीच हरियाणा में चार जगहों पर झड़प, हिसार में बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच चले लात घूंसे

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details