उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में तैनात महिला सिपाही की डेंगू से मौत, एक महीने पहले बेटे को जन्म देने के बाद हुई थी पुष्टि

शाहजहांपुर में चल रहा था इलाज. मूलरूप से बरेली रहने वाली थीं महिला आरक्षी पूजा सक्सेना. पिछले साल ही हुई थी शादी.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

महिला आरक्षी पूजा सक्सेना को श्रद्धांजलि देते मलिहाबाद के सिपाही.
महिला आरक्षी पूजा सक्सेना को श्रद्धांजलि देते मलिहाबाद के सिपाही. (Photo Credit: ETV Bharat)

लखनऊ : मलिहाबाद थाने में तैनात रही महिला सिपाही पूजा सक्सेना (28) की शाहजहांपुर में डेंगू से मौत हो गई. महिला आरक्षी ने एक महीने पहले बेटे को जन्म दिया था. प्रसव के बाद डेंगू की पुष्टि हुई थी. महिला आरक्षी की मौत की खबर मिलते ही मलिहाबाद थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों की आंखें नम हो गईं. आरक्षी डेढ़ माह से मातृत्व अवकाश पर थीं. महिला आरक्षी मूलरूप से बरेली की रहने वाली थीं.







मलिहाबाद इंस्पेक्टर सुरेश सिंह ने बताया कि सिपाही पूजा सक्सेना (28) की शाहजहांपुर के सेहरामऊ में अस्पताल में डेंगू से मौत हो गई थी. वह बरेली के सुभाषनगर थाना क्षेत्र के करगैना की रहने वाली थीं. पूजा ने बीते 11 सितंबर को एक बेटे को जन्म दिया था. 2019 बैच की आरक्षी पूजा डेढ़ माह से मातृत्व अवकाश पर थीं. पूजा की पहली पोस्टिंग लखनऊ के निगोहां थाने पर हुई थी. दो वर्ष पूर्व निगोहां से मलिहाबाद स्थानांतरण हुआ था. वह यहां महिला आरक्षी बैरक में रहती थीं. उनकी शादी पिछले वर्ष शाहजहांपुर के सेहरामऊ निवासी अमित सक्सेना से हुई थी.

आरक्षी पूजा की मौत की खबर से पुलिस स्टाफ में गम का माहौल है. पूजा बेहद खुशमिजाज और कर्तव्यनिष्ठ आरक्षी थीं. उनके निधन के बाद आज थाने पर दो मिनट मौन रखकर सभी पुलिसकर्मियों ने श्रद्धांजलि. पति अमित ने बताया कि बेटे के जन्म के बाद पूजा की सेहत काफी बिगड़ने लगी थी. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया तो मेडिकल रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद इलाज के दौरान मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details