उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में रिटायर्ड IAS से एक करोड़ की ठगी; आरोपी गिरफ्तार, वाइन शॉप का लाइसेंस दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

Accused of Cheating Arrested : आरोपी ने आबाकारी विभाग में पहुंच का झांसा देकर शराब की तीन दुकानों के लाइसेंस दिलाने का दावा दिया था.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी राकेश शर्मा.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी राकेश शर्मा. (Photo Credit : ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

लखनऊ : पुलिस ने शराब का ठेका दिलाने के नाम पर रिटायर्ड आईएएस से एक करोड़ रुपये की ठगी करने वाले राकेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मऊ जिले का रहने वाला है और वर्तमान में राजधानी के चिनहट इलाके में रह रहा था. डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह के मुताबिक आरोपी के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है.



बता दें, गोमतीनगर के विपुलखंड के रहने वाले पूर्व आईएएस हरी प्रसाद से ठगी का मामला गोमतीनगर थाने में दर्ज किया गया था. तहरीर के अनुसार आरोपी राकेश शर्मा ने पूर्व पुलिस अधिकारी बता कर हरी प्रसाद से जान पहचान बढ़ाई थी. इसके बाद उसने खुद की आबकारी विभाग में अच्छी पकड़ होने की बात कह कर अंग्रेजी शराब की दुकानों का लाइसेंस दिलवाने का झांसा दिया.

आरोपी ने पूर्व आईएएस को बताया था कि वह कई वरिष्ठ आईएएस व आईपीएस अधिकारियों व उनके रिश्तेदारों को भी दुकानें दिला चुका है. इस झांसे में आकर हरी प्रसाद ने शराब दुकानों के लाइसेंस के लिए करीब एक करोड़ रुपये विभिन्न माध्यमों से आरोपी राकेश को दे दिए.


पूर्व आईएएस के अनुसार कुछ दिन बाद राकेश उनके पास तीन शराब की दुकानों का लाइसेंस लेकर पहुंचा. इसके बाद लाइसेंस के बाबद आबकारी विभाग से पता करने पर जानकारी हुई कि तीन दुकानों के लाइसेंस फर्जी हैं. इसके बाद राकेश से बात की और रुपये वापस करने को कहा. इस पर वह फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगा. पूर्व आईएएस की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोप राकेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें : शराब का ठेका दिलाने के नाम पर जालसाज ने पूर्व IAS से एक करोड़ लेकर थमा दिए फर्जी लाइसेंस

यह भी पढ़ें : आईजी लखनऊ बोल रहा हूं ! तुरंत मिलो वरना पूरे परिवार की जिंदगी तबाह कर दूंगा, जालसाज का कारनामा - Fraudsters in Lucknow

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details