झारखंड

jharkhand

गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग आज, कल्पना सोरेन सहित 11 प्रत्याशी मैदान में - Gandey by election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 20, 2024, 6:29 AM IST

Updated : May 20, 2024, 7:00 AM IST

Gandey by election 2024. गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए आज वोटिंग होनी है. सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे. पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और भाजपा के उम्मीदवार दिलीप वर्मा के बीच मुकाबला माना जा रहा है. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी अर्जुन बैठा भी रेस में हैं.

Gandey by election 2024
ईटीवी भारत डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड में आज पांचवे फेज के लिए तीन लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, वहीं गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए भी वोट डाले जाएंगे. झामुमो से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के चुनाव लड़ने से गांडेय हॉट सीट बन चुका है. सभी की नजरें इस सीट पर टिकी हैं.

कल्पना सोरेन का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा से माना जा रहा है. हालांकि आजसू के बागी और निर्दलीय प्रत्याशी अर्जुन बैठा खेल बिगाड़ते नजर आ सकते हैं.

मतदान को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है. रविवार को डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण किया और मतदानकर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

रविवार सुबह 6 बजे से गिरिडीह कॉलेज के पास दो, गिरिडीह झंडा मैदान स्थित एक और पचंबा स्थित कृषि विज्ञान केंद्र स्थित एक डिस्पैच सेंटर से कड़ी सुरक्षा के साथ सभी पोलिंग पार्टियों को ईवीएम समेत चुनाव संबंधी सामग्री के साथ बूथों के लिए रवाना किया गया.

बता दें कि गांडेय विधानसभा में कुल मतदाताओं की संख्या 3,16,214 है. जिसमें महिला मतदाताओं की संख्या 1,52,037 और पुरुष मतदाताओं की संख्या 1,64,176 है. वहीं एक थर्ड जेंडर मतदाता भी है. गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 11 प्रत्याशी मैदान में है.

यह भी पढ़ें:सीता सोरेन ने गांडेय में हेमंत सरकार पर साधा निशाना, कहा– मोदी के नेतृत्व में देश और राज्य का विकास संभव - Sita Soren campaigned for BJP

यह भी पढ़ें:गांडेय में सोरेन परिवार की परीक्षा, कल्पना के लिए कहां है चुनौती, उनकी जीत और हार तय करेगी झारखंड की राजनीति - Gandey by election

यह भी पढ़ें:गांडेय विधानसभा में मोदी पर जमकर बरसे तेजस्वी, कहा- विश्व का सबसे झूठा नेता है मोदी, दो गुजराती चाहते हैं बिहारी झारखंडी को डराना - Lok Sabha Election 2024

Last Updated : May 20, 2024, 7:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details