राजस्थान

rajasthan

अमित शाह का 14 अप्रैल को बीकानेर दौरा, 10 अप्रैल को विदेश मंत्री प्रबुद्धजन से करेंगे संवाद - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 9, 2024, 5:13 PM IST

Amit Shah Bikaner Tour, लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण में बीकानेर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होना है. अब जैसे-जैसे मतदान की तिथि नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे पार्टियां अपना पूरा दमखम लगा रही हैं. हालांकि, धरातल पर बड़े नेताओं के दौरों में भाजपा कांग्रेस से आगे नजर आ रही है.

Union Home Minister Amit Shah
Union Home Minister Amit Shah

बीकानेर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 11 अप्रैल को अनूपगढ़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इस जनसभा से राहुल गांधी बीकानेर गंगानगर लोकसभा सीट के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेंगे. वहीं, गृहमंत्री अमित शाह 14 अप्रैल को बीकानेर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. शाह का पूर्व में बीकानेर का कार्यक्रम तय हुआ था, लेकिन एक बार स्थगित हुआ और अब दोबारा तय हुआ है. अमित शाह के दौरे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित हैं और तैयारी में जुट गए हैं.

विदेश मंत्री करेंगे संवाद : उधर अमित शाह के दौरे से पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर भी बीकानेर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए आएंगे. 10 अप्रैल को विदेश मंत्री बीकानेर में प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे और पत्रकार वार्ता करेंगे.

पढ़ें :राजस्थान की कमजोर सीटों पर मोदी-शाह की नजर, 'चाणक्य' ने बनाई ये खास रणनीति - Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस के मुकाबले भाजपा आक्रामक : दरअसल, प्रचार के मामले में कांग्रेस के मुकाबले भाजपा ज्यादा आक्रामक नजर आ रही है. नामांकन से लेकर प्रचार में बड़े नेताओं के दौर देखने को मिल रहे हैं. भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मेघवाल के समर्थन में नामांकन के दिन हुई जनसभा में उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सापी जोशी सहित अन्य नेता आए.

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बीकानेर के कोलायत में अर्जुन मेघवाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. जबकि कांग्रेस में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गोविंद डोटासरा और सुखजिंदर रंधावा ने बीकानेर में सभा की थी. इसके अलावा कांग्रेस का कोई बड़ा नेता बीकानेर प्रचार के लिए नहीं आया, लेकिन अब अनूपगढ़ में राहुल गांधी की सभा होगी जो कि बीकानेर लोकसभा क्षेत्र का ही हिस्सा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details