हरियाणा

haryana

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कांग्रेस पर करारा वार, कहा- कांग्रेस पार्टी जुगनू है तो नरेंद्र मोदी सूरज है, जुगनू का सूरज से मुकाबला नहीं - Lok sabha election 2024

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Apr 12, 2024, 1:06 PM IST

Updated : Apr 12, 2024, 2:26 PM IST

LOK SABHA ELECTION 2024: हरियाणा में लोक सभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है. पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भिवानी में विजय संकल्प रैली के दौरान नरेन्द्र मोदी की तुलना सूरज से की और कांग्रेस की जुगनू से. उन्होंने कहा कि जुगनू की सूरज से तुलना नहीं की जा सकती.

LOK SABHA ELECTION 2024
भिवानी में बीजेपी का चुनाव प्रचार

कांग्रेस पार्टी जुगनू है तो नरेंद्र मोदी सूरज है- मनोहर लाल

भिवानी: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भिवानी में चुनाव प्रचार किया. मनोहर लाल ने अपने संबोधन में भिवानी-महेंद्रगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी धर्मबीर सिंह को भारी मतों से जिताने की अपील की. मनोहर लाल ने कहा कि पिछले चुनाव में करनाल और फरीदाबाद के सांसद सबसे अधिक मार्जन से जीते थे. अबकी बार भिवानी-महेंद्रगढ़ से प्रत्याशी धर्मबीर को सबसे अधिक वोटों से जिताएंगे तो उन्हें खुशी होगी.

कांग्रेस जुगनू है तो नरेंद्र मोदी सूरज: पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भिवानी में विजय संकल्प रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि "कांग्रेस पार्टी जुगनू है तो नरेंद्र मोदी सूरज हैं. जुगनू कभी सूरज का मुकाबला नहीं कर सकते". मनोहर लाल ने अपने संबोधन में कहा कि "कांग्रेस नेता उन्हें यह कहते थे कि मनोहर लाल का कोई परिवार नहीं है. लेकिन आज 2 करोड़ 82 लाख हरियाणवी उनका परिवार और भाई-बहन है."

भूपेन्द्र हुड्डा पर निशाना:मनोहर लाल ने हरियाणा कांग्रेस के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि "आज दोनों पिता-पुत्र कहते हैं कि उन दोनों में से एक चुनाव लड़ेगा. दोनों को हार का डर सता रहा है. कांग्रेस पार्टी में बड़ी खींचतान है, जबकि भाजपा ने पन्ना प्रमुखों तक की 15-15 लोगों की टीम हर गली में तैयार कर रखी है. आज कांग्रेस पार्टी की टिकट लेने को कोई तैयार नहीं है जिसके चलते अभी तक कांग्रेस अपनी सीटों का बंटवारा नहीं कर पाई". उन्होंने कहा कि "जिस प्रकार से कांग्रेस टिकट बंटवारे में देर कर रही है, ऐसे में चुनाव में कांग्रेस की स्थिति भंडारे में गए उस व्यक्ति जैसी हो जाएगी, जिसको ना तो भंडारे में पूड़ी मिलेगी तथा भंडारे से बाहर निकलने पर उसे चप्पल भी गायब मिलेगी".

चुनाव में बीजेपी की होगी जीत: मनोहर लाल ने विजय संकल्प रैली में दावा किया कि "आज बड़ी संख्या में अन्य पार्टियों से भाजपा में आने वाले लोगों का तांता लगा है. वे बगैर कंडीशन के भाजपा ज्वाईन कर रहे हैं. सभी राजनीतिक पार्टियों को इलेक्शन में अपना लाईसेंस रिन्यू करवाना होता है. भाजपा का लाईसेंस 272 सीटों में रिन्यू हो जाएगा, परन्तु 400 पार से लाईसेंस रिन्यु होने पर लाईसेंस रिन्यु सोने की स्याही से लिखा जाएगा. इसीलिए वे जनता से लाईसेंस रिन्यु के साथ ही बड़े मार्जन से भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हैं".

ये भी पढ़ें: "कांग्रेस में जूतम पैजार, कोई इधर खींचता है, कोई उधर खींचता है, कई नेता अभी बदलेंगे पाला" - Manohar Lal Khattar On Congress

ये भी पढ़ें:करनाल से हुड्डा परिवार पर मनोहर लाल का वार, बोले- दोनों को सता रहा है हारने का डर - Manohar Lal On Bhupinder Hooda

Last Updated : Apr 12, 2024, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details