उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उपचुनाव के लिए लोकदल ने मीरापुर और खैर पर ठोका दावा, इंडी गठबंधन को दिया प्रस्ताव - UP BY ELECTION

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 9, 2024, 4:27 PM IST

इंडी गठबंधन में शामिल लोकदल यूपी में होने वाले चुनाव में दो सीटों के लिए दावेदारी कर रहा है. इसके लिए के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने इसके लिए प्रस्ताव दिया है.

लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह.
लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह. (Etv Bharat)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटें रिक्त हो गई हैं. अब इन सीटों पर उपचुनाव होगा. जिसकी राजनीतिक दलों ने तैयारी भी शुरू कर दी है. इंडी गठबंधन में शामिल चौधरी सुनील सिंह की पार्टी लोक दल ने भी दो सीटों पर अपना दावा ठोक दिया है. इंडी गठबंधन से लोकदल ने मीरापुर और खैर विधानसभा सीटें अपनी पार्टी के लिए मांगी हैं.

लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह का कहना है कि खैर और मीरापुर लोकदल की परम्परागत सीटें हैं. दोनों ही सीट पर किसान कमेरा वर्ग हमेशा लोकदल के संस्थापक चौधरी चरण सिंह की विचारधारा से प्रभावित रहा है. लोकदल पूरी ताकत के साथ मीरापुर और खैर विधान सभा पर अपनी तैयारी कर रहा है. जातीय समीकरण के हिसाब से लोकदल मीरापुर से अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता हरीश हूण की दावेदारी पेश कर रहा है. देश के लोकसभा चुनाव में लोकदल ने इंडी गठबंधन को पूरे देश में सहयोग और समर्थन दिया. जिसका परिणाम बहुत सकारात्मक रहा. हरीश हूण को लोकसभा चुनाव में लोकदल ने स्टार प्रचारक भी बनाया था. सुनील सिंह का कहना है कि गठबंधन बहुत बड़ी ताकत से सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा और प्रदेश की जनता ने जिस तरह से गठबंधन को लोकसभा के चुनाव में अपना आशीर्वाद दिया है. उसी तरह से सभी सीटों पर विधानसभा चुनाव में भी अपना आशीर्वाद देगी.

बता दें कि इंडी गठबंधन में शामिल लोकदल कांग्रेस पार्टी से लोकसभा चुनाव में अलीगढ़ लोकसभा सीट की डिमांड कर रही थी. हालांकि कांग्रेस से लोकदल को यह सीट नहीं मिली. पार्टी ने किसी भी सीट पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे थे, बल्कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को समर्थन दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details