झारखंड

jharkhand

लोजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 25 को, चिराग पासवान की मौजूदगी में विधानसभा चुनाव की बनेगी रणनीति - LJP Meeting In Ranchi

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 24, 2024, 2:01 PM IST

Updated : Aug 24, 2024, 2:08 PM IST

LJP national working committee meeting in Ranchi. लोजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की अहम बैठक कल रांची में होगी. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान शिरकत करेंगे. विधानसभा चुनाव से पहले लोजपा की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

LJP Meeting In Ranchi
प्रदेश लोजपा अध्यक्ष बीरेंद्र जायसवाल (फोटो-ईटीवी भारत)

रांचीः एनडीए के मजबूत घटक दल में से एक लोजपा ने साफ शब्दों में कहा है कि झारखंड में उसके बगैर कोई भी सत्ता पर काबिज नहीं हो सकता है. प्रदेश लोजपा अध्यक्ष बीरेंद्र जायसवाल का यह बयान पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक से ठीक पहले आया है, जो सियासी दृष्टिकोण से खास माना जा रहा है. दरअसल, 25 अगस्त को होनेवाली लोजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक की जानकारी देते हुए एनडीए के अंदर सीटों के तालमेल को लेकर चल रहे खींचतान पर उन्होंने मीडिया से बातचीत में यह बातें कही.

जानकारी देते प्रदेश लोजपा अध्यक्ष बीरेंद्र जायसवाल. (वीडियो-ईटीवी भारत)

सीटों पर कार्यकारिणी की बैठक में होगी चर्चा

प्रदेश अध्यक्ष बीरेंद्र प्रधान ने कहा कि 2014 में एनडीए फोल्डर में लोजपा को एक सीट पर चुनाव लड़ने का अवसर मिला था, लेकिन इस बार हम और मजबूत हुए हैं. ऐसे में एक दर्जन से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की ताकत रखते हैं. प्रदेश के द्वारा राष्ट्रीय नेतृत्व को सीटों के बारे में लिखित रिपोर्ट भेजी गई है और इसपर लोजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा होगी.

लोजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक कल

झारखंड में संगठन को मजबूत बनाने के उद्देश्य से 25 अगस्त को लोजपा ने रांची में लोजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक बुलाई है. जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के चयन से लेकर झारखंड विधानसभा चुनाव पर चर्चा होगी.राजधानी के रेडिशन ब्लू होटल में सुबह 11:00 बजे से होनेवाली इस बैठक में राजनीतिक प्रस्तावों के साथ-साथ विधानसभा चुनाव पर रणनीति बनायी जाएगी.

बैठक में देश के 85 डेलीगेट्स होंगे शामिल

राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में झारखंड से दो नामों को समाहित करने का प्रस्ताव दिया जाएगा. वर्तमान में झारखंड से एकमात्र नाम प्रदेश अध्यक्ष बीरेंद्र प्रधान का है. लोजपा प्रदेश अध्यक्ष बीरेन्द्र प्रधान ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में देशभर से 85 डेलीगेट्स शामिल होंगे. जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान सहित पांचों सांसद और विधायक शामिल होंगे.

चिराग पासवान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देंगे जानकारी

इस मौके पर अभिनंदन समारोह भी आयोजित किया जाएगा, जो कार्निवल में दोपहर 2 बजे से आयोजित होगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान कार्निवल में ही दिल्ली लौटने से पहले प्रेस को संबोधित करेंगे और राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पार्टी द्वारा लिए गए निर्णय की जानकारी देंगे.

ये भी पढ़ें-

झारखंड में चिराग पासवान के नेतृत्व में एलजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, 'दलित वोट बैंक' पर खास नजर! - LJP National Executive meeting

Ranchi News: झारखंड में अपना जनाधार बढ़ाने में जुटी लोजपा, कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए दिया गया मंत्र

चिराग पासवान पहुंचे रजरप्पा, देश के प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां छिन्नमस्तिके मंदिर में की हवन और पूजा

Last Updated : Aug 24, 2024, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details