उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टिहरी में गुलदार का आतंक, 13 वर्षीय लड़की को बनाया निवाला, क्षेत्र में दहशत का माहौल

टिहरी में गुलदार ने 13 वर्षीय लड़की को अपना निवाला बनाया है. बताया जा रहा है कि मृतका भाई के साथ गौशाला जा रही थी.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 10 hours ago

TERROR OF LEOPARD IN TEHRI
कॉन्सेप्ट इमेज (photo-ETV Bharat)

टिहरी:भिलंगना रेंज के पट्टी हिंदाव की ग्राम पंचायत कोट के अंतर्गत आने वाले महरगांव में 13 वर्षीय लड़की को गुलदार ने मौत के घाट उतार दिया है. घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है. हालांकि प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए वन विभाग और पुलिस टीम को क्षेत्र में तैनात कर दिया है.

13 वर्षीय लड़की ने गुलदार को बनाया निवाला:बता दें कि 13 वर्षीय साक्षी अपने भाई के साथ घर के पास स्थित गौशाला जा रही थी, तभी झाड़ियों में घात लगाकर बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया. भाई शुभम के शोर मचाने पर गुलदार उसके पीछे दौड़ पड़ा, जिससे उसने दूसरे घर में छलांग लगाकर अपनी जानी बचाई. घटना के बाद शिक्षा विभाग द्वारा पूर्वालगांव, भौंडगांव और महरगांव में प्राथमिक विद्यालयों में चार दिनों तक छुट्टी घोषित की गई है.

टिहरी में गुलदार का आतंक (VIDEO-ETV Bharat)

क्षेत्र में गुलदार के हमले की यह तीसरी घटना:रेंज अधिकारी आशीष नौटियाल ने बताया कि क्षेत्र में गुलदार के हमले की यह तीसरी घटना है, जिसको देखते हुए वन विभाग के 22 गार्डों की टीमें लगाई गई हैं. साथ ही गुलदार की लोकेशन ट्रेस करने के लिए 20 ट्रैप कैमरे लगाए गए हैं और 6 टीमें बनाई गई हैं. उन्होंने कहा कि महरगांव में ड्रोन से भी गुलदार पर निगरानी रखी जा रही है.

गुलदार को मारने की उठी मांग:ग्रामीणों ने बताया कि शाम होते ही सभी लोग अपने घरों में दुबकने के लिए मजबूर हैं. गांव में एक गुलदार नहीं है, बल्कि तीन-चार गुलदार हैं, जो आदमखोर हो रखे हैं. ग्रामीणों ने वन विभाग से सीघ्र गुलदार को मारने की मांग उठाई है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details