झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लातेहार में 6 अपराधी गिरफ्तार, प्रतिबंधित क्रियावादी संगठन बनाकर फैला रखा था दहशत

लातेहार पुलिस ने प्रतिबंधित क्रियावादी संगठन के छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को धमकाकर रंगदारी वसूलने का काम कर रहे थे.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Latehar police arrested 6 criminals with weapons
प्रतिबंधित क्रियावादी संगठन के 6 अपराधी गिरफ्तार (ETV BHARAT)

लातेहार:जिला पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अपराधियों के एक गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने प्रतिबंधित क्रियावादी संगठन के 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. अपराधियों के पास से पांच हथियार और अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार अपराधियों में मनिका के जूंगुर का रहने वाला अपराधी अनिल यादव, जावेद अंसारी, सदर थाना के मानिकपुर निवासी सागर यादव, शिवनंदन यादव, लातेहार स्टेशन निवासी अखिलेश यादव और बालूमाथ रजवार निवासी मिथिलेश यादव शामिल है.

छापेमारी में 6 अपराधी गिरफ्तार

दरअसल, लातेहार एसपी कुमार गौरव को गुप्त सूचना मिली थी कि मनिका थाना क्षेत्र के जूंगुर गांव का रहने वाला अपराधी अनिल यादव एक अलग प्रतिबंधित क्रियावादी उग्रवादी संगठन बनाकर क्षेत्र में दहशत फैला रहा है. संगठन के अपराधियों के द्वारा लोगों को डरा धमकाकर रंगदारी और लेवी की मांग की जा रही है. इस सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर बरवाडीह डीएसपी भरत राम के नेतृत्व में पुलिस ने एक टीम बनाकर अपराधियों के खिलाफ छापेमारी की.

जानकारी देते डीएसपी (ETV BHARAT)

इस दौरान पुलिस ने जूंगुर गांव के पास से अनिल यादव को गिरफ्तार किया. फिर अनिल यादव की निशानदेही पर पुलिस ने लातेहार सदर थाना क्षेत्र के मानिकपुरा गांव में छापेमारी की, वहां छिपे हुए दो अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने चार देसी राइफल, एक देसी रिवाल्वर, चार गोली, वर्दी समेत कई अन्य समान भी बरामद किए हैं. वहीं, अपराधियों की निशानदेही पर तीन अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया.

संगठन बनाकर दहशत फैला रहे थे अपराधी

इधर, बुधवार को प्रेस वार्ता करते हुए डीएसपी भरत राम ने बताया कि सभी अपराधी प्रतिबंधिच क्रियवादी संगठन बनाकर क्षेत्र में दहशत फैला रहे थे. इनका मुख्य कार्य लोगों से रंगदारी वसूलना था. डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधियों का आपराधिक इतिहास भी रहा है. जिसकी छानबीन पुलिस के द्वारा की जा रही है. अनिल यादव गैंग का मुख्य सरगना था. रंगदारी वसूलने की योजना इसके द्वारा ही बनाई जाती थी और फिर सभी अपराधी मिलकर संवेदक को डराने धमकाने का काम करते थे. छापेमारी दल में डीएसपी भरत राम के अलावे मनिका थाना प्रभारी शशि कुमार, सत्येंद्र कुमार रंजन पासवान समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही.

ये भी पढ़ें:कुख्यात अपराधी कृष्ण गोप के गुर्गे की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें:गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का शूटर समेत चार अपराधी गिरफ्तार, जानिए क्या थी अपराधियों की मंशा

ABOUT THE AUTHOR

...view details