झारखंड

jharkhand

गिरिडीह : सीसीएल के बनियाडीह लंकास्टर अस्पताल परिसर में बना गोफ, दहशत में कर्मी - Landslide in Giridih

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 15, 2024, 11:07 AM IST

गिरिडीह के कुछ इलाकों में अवैध खनन के कारण जमीन धंसने की घटनाएं होती रहती हैं. इस बार सीसीएल के बनियाडीह अस्पताल परिसर में भी ऐसी ही घटना हुई है. इस घटना के बाद से मजदूर दहशत में हैं.

Land subsidence in Baniyadih
गिरिडीह में भू धंसान (ईटीवी भारत)

गिरिडीह:बनियाडीह स्थित सीसीएल गिरिडीह कोलियरी के लैंकेस्टर अस्पताल परिसर में भू-धंसान की घटना घटी है. यहां अस्पताल के वार्ड से क्वार्टर और अस्पताल के दूसरी ओर जाने के लिए बनी सीढ़ियों के ठीक सामने जमीन का एक हिस्सा धंस गया है. कहा जाए तो जमीन में गोफ बन गया है. यह घटना कल बुधवार की रात की है. इसके बाद से यहां के कर्मियों और डॉक्टरों में दहशत का माहौल देखा जा रहा है.

गिरिडीह में भू धंसान (ईटीवी भारत)

पीओ ने लिया जायजा

इस बीच चिकित्सक डॉ परिमल सिन्हा ने पूरे मामले की जानकारी महाप्रबंधक बासब चौधरी और परियोजना पदाधिकारी संजय कुमार सिंह को दी है. सूचना मिलते ही पीओ एसके सिंह मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी लेने के बाद आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया. डॉ परिमल सिन्हा ने बताया कि बुधवार की रात एक जगह गोफ बना है. वरीय अधिकारियों ने कहा है कि इस गोफ को भर दिया जाएगा.

यहां बता दें कि सीसीएल अस्पताल के जगह रक पीछे वर्षों से अवैध कोयला खनन हुआ है. इस अवैध खनन के कारण जमीन खोखली हो गई है और अस्पताल परिसर में जमीन धंसने की घटनाएं होती रहती हैं. दो साल पहले इस परिसर में स्थित क्वार्टर भी धंस गया था. हालांकि, हाल के वर्षों में प्रबंधन और पुलिस ने इस क्षेत्र में चल रही अवैध खदानों को भर दिया है. लेकिन लोगों को पिछली करतूतों की कीमत चुकानी पड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details