हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार में तंत्र विद्या से संकट हरने का दिया झांसा, महिला को लगाया 78 लाख से अधिक का चूना

हिसार में अनहोनी का भय दिखा कर तंत्र विद्या से संकट हरने का झांसा देकर महिला को 78 लाख से अधिक का चूना लगाया गया.

Lakh Rupees Fraud name of Tantra Vidya in Hisar
हिसार में तंत्र विद्या से संकट हरने का दिया झांसा (ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

हिसार: हिसार में तंत्र विद्या के जरिए संकट हरने का झांसा देकर एक महिला से 78 लाख से अधिक रुपए की ठगी की गई. साथ ही भय दिखाकर महिला से 15 तोला जेवर भी हड़प लिए गए. शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले में एक ही परिवार के पांच लोग सहित कुल 8 के खिलाफ शिकायत दर्ज कर लिया गया है.

ये है पूरा मामला: दरअसल ये पूरा मामला हिसार के अर्बन एस्टेट थाना क्षेत्र का है. यहां सेक्टर-13 में रहने वाली महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के मुताबिक महिला के परिवार पर संकट मंडराने का भय दिखा कर तंत्र विद्या से समाधान का झांसा दिया गया. महिला से पिछले चार साल में 78.54 लाख रुपए और 15 तोला सोने के गहना हड़प लिया गया. मामले में महिला ने ठगी का अहसास होने पर अर्बन एस्टेट थाना में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने इस संबंध में विद्युत नगर के अजय लाखरा, उसके पिता राजेंद्र लाखरा, मां सुशीला, बहन पारुल के अलावा हरीश, लक्ष्मी राय, सोम सिंह और रामभतेरी के खिलाफ केस दर्ज किया है. इन सब पर महिला को तंत्र विद्या से समाधान का झांसा देकर ठगी करने का आरोप है.

बीमार बेटे के मौत का दिखाया भय: महिला की शिकायत के अनुसार उसकी आठ साल की बेटी और पांच साल का बेटा है. बेटा जन्म के समय से ही बीमार रहता है. महिला को विद्युत नगर में रहने वाली सुशीला ने बताया कि उसके पति राजेंद्र और बेटा अजय को वे तात्रिक विद्या से ठीक कर देंगे. सुशीला के परिजनों ने हवन यज्ञ करवा कर उससे पांच हजार रुपए ले लिए. अजय और उसकी बहन ने उससे कहा कि इस बारे में किसी को मत बताना वरना अनहोनी हो जाएगी. पूजा के नाम पर उससे रुपये ऐठने का काम करते रहे. इसके बाद डराया गया कि किसी को बताने पर परिवार के सदस्य की मौत हो जाएगी. इस तरह पिछले 4 साल में महिला से कुल 78 लाख रुपए की ठगी की गई. फिलहाल मामले में शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:गुरुग्राम में मेगा साइबर फ्रॉड का खुलासा, 24 आरोपियों ने कर डाली 16 करोड़ से ज्यादा की ठगी, नोट गिनने की मशीन बरामद

ये भी पढ़ें:विदेश भेजने के नाम पर पहले की लाखों की ठगी, फिर दे डाली जान से मारने की धमकी

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details